डेविड वॉर्नर

IPL : 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें उनकी टीमें शायद कभी रिलीज नहीं करेंगी

  • ये खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों के लिए पहचान बन गए हैं
Abhi Singh
ANALYST
Modified 12 Nov 2019, 19:02 IST

आईपीएल दुनिया की सबसे प्रसिद्ध टी20 लीग में से एक है और हर साल यहां से कई खिलाड़ी उभरकर दुनिया के सामने आते हैं। विदेशी खिलाड़ी इस लीग का एक प्रमुख हिस्सा हैं। हर टीम के प्लेइंग इलेवन में 4 विदेशी खिलाड़ियों को खेलने की ही अनुमति है। ऐसे में एक टीम में अच्छे विदेशी खिलाड़ियों का चयन करना बहुत जरूरी हो जाता है।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो IPL खेलने के 15 करोड़ या उससे ज्यादा रूपये लेते हैं

कई विदेशी खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपनी टीमों के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वहीं कई प्लेयर सालों से टीम का प्रमुख हिस्सा बने हुए हैं। वो उस टीम में काफी लोकप्रिय भी हैं। हम यहां आपको 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्हें उनकी टीमें शायद कभी रिलीज नहीं करेंगी।


#3 आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइटराइडर्स)

आंद्रे रसेल

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ऑल राउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल हैं। रसेल पिछले कुछ सालों से कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम का एक प्रमुख हिस्सा रहे हैं। वो पहले आईपीएल में दिल्ली की टीम से खेला करते थे। रसेल आईपीएल इतिहास के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। साल 2019 में उन्होंने कोलकाता के लिए बहुत शानदार प्रदर्शन किया।

आंद्रे रसेल ने साल 2019 में खेले गए 14 मैचों में 50 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 510 रन बनाए। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 204.81 का रहा। उन्होंने पिछले सीजन में 52 छक्के जड़े थे और गेंदबाजी करते हुए 11 विकेट भी लिए। इस साल भी कोलकाता की टीम को रसेल से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि केकेआर की टीम उन्हें कभी रिलीज नहीं करेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 12 Nov 2019, 19:02 IST
 
See more comments
 
 
×