×
विराट कोहली और एबी डीविलियर्स

IPL Records - 3 सबसे बड़ी साझेदारियों पर एक नज़र, कोहली-डीविलियर्स का जलवा

  • टॉप 3 में दो बार कोहली-डीविलियर्स का नाम शामिल
akhilesh
ANALYST
Modified 26 Feb 2020, 12:30 IST

29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिए नीलामी प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में आयोजित हुई थी, जिसके जरिए टीमों ने अपने मनपसंद खिलाड़ी खरीदे और कुछ दिग्गज खिलाड़ियों की भी फेरबदल हुई थी। हालांकि कौन सा खिलाड़ी दुनिया की इस सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में क्या कमाल कर पाता है, यह तो टूर्नामेंट के शुरू होने के बाद ही पता चलेगा।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जो सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं

हालांकि सभी टीमों ने अपनी-अपनी रणनीतियां तय कर ली होंगी कि उन्हें किस तरह से इंडिनय प्रीमियर लीग 2020 में बेहतरीन प्रदर्शन करना है और उसके बल पर ही आईपीएल के अगले सीजन के चैंपियन का निर्धारण होगा। फिलहाल जब तक यह टूर्नामेंट शुरू नहीं होता, उससे पहले यह नहीं कहा जा सकता कि आईपीएल 2020 का असली चैंपियन कौन होगा और कौन ट्रॉफी अपने साथ ले जाएगा।

लेकिन उससे पहले हम आपको इस टूर्नामेंट में खेली गई तीन सबसे बड़ी पार्टनरशिप के बारे में बताने जा रहे हैं। जानिए किन खिलाड़ियों के बीच और किस टीम की ओर से खेली गई यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप :-

#3 एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श

एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श

आईपीएल 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने शानदार प्रदर्शन किया था और उसका श्रेय जाता है शॉन मार्श और एडम गिलक्रिस्ट को। इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट ने जहां शानदार शतक लगाया था, तो वहीं मार्श ने भी 79 रनों की लाजवाब पारी खेली थी। गिलक्रिस्ट की 106 रनों की पारी और मार्श की 79 रनों की पारी की बदौलत पंजाब ने बैंगलोर के सामने 20 ओवर में 233 रनों का लक्ष्य रखा था और इसके जवाब में बैंगलोर की टीम महज 121 रन ही बना सकी थी। इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श के बीच 98 गेदों पर 206 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। इस पार्टनरशिप की वजह से यह मैच आईपीएल के इतिहास में दर्ज हो गया।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 26 Feb 2020, 12:30 IST