×

वीडियो : इरफान पठान ने एबी डीविलियर्स को समर्पित की अपने ढाई साल के भतीजे की बल्लेबाजी

इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर इरफान पठान ने की अपने नन्हें भतीजे की तारीफ

विनय प्रताप
Updated 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Ad

भारत में क्रिकेट को धर्म की तरह पूजा जाता है। यहां हर आयु वर्ग के लोग क्रिकेट देखते या खेलते हैं। इसी वजह से बच्चों में भी क्रिकेट के प्रति रुझान छोटी उम्र से हो जाता है। बच्चों में क्रिकेट के लिए प्रेम उन्हें खिलाड़ी बनने के लिए आवश्यक प्रतिभा अपनाने में मदद करता है। इसी चीज़ का नमूना पूर्व ऑल राउंडर इरफ़ान पठान के नन्हें भतीजे ने भी पेश किया है। इरफान पठान ने इस दृश्य का वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है।

रविवार को इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर अपने भतीजे का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस वीडियो में पठान का ढाई साल का भतीजा क्रिकेट खेलता हुआ नजर आ रहा है। पठान ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा “एबी डिविलियर्स क्या आप ये देख रहे हैं?” इस दौरान इरफान पठान के बड़े भाई  यूसुफ पठान का बेटा रियान दूर से आती गेंद पर बल्ले से प्रहार करता है। साथ ही जब गेंद मेज के नीचे होकर दूर चली जाती है तो उसे पकड़ने भी दौड़ता है। इस वीडियो पर इंस्टाग्राम यूजर्स ने सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए हजारों की तादाद में शेयर किया है।' पूत के पैर पालने में ही दिख जाते हैं ' जैसे कमेंट कर लोग इरफान के भतीजे की हौंसला अफ़ज़ाई कर रहे हैं।

 



 

स्विंग का सुलतान’ नाम से मशहूर रहे पूर्व भारतीय टेस्ट गेंदबाज इरफान पठान मौजूदा समय में जम्मू कश्मीर में युवा क्रिकेटरों को क्रिकेट के गुर सिखा रहे हैं। भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी इरफान पठान अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते रहे हैं। 16 साल की उम्र में इरफान पठान ने वडोदरा के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट के डेब्यू किया था। पाकिस्तान के खिलाफ इरफान का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है, टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया है।

Advertisement
Ad
जन्मदिन विशेष: एबी डीविलियर्स के बारे में दिग्गज...
RELATED STORY
आईपीएल 2019, 31वां मैच: मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स...
RELATED STORY
एबी डीविलियर्स ने तूफानी शतक जड़ टीम को दिलाई जीत
RELATED STORY
आज भी भारतीय वनडे में वापसी की राह देख रहे है यह 5 बड़े...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: एबी डीविलियर्स ने अपनी और विराट कोहली की...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: किरोन पोलार्ड ने मैदान से बेटे के साथ पत्नी...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: एबी डीविलियर्स ने खराब क्षेत्ररक्षण को बताया...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: प्रत्येक टीम के सबसे ज्यादा उम्र वाले खिलाड़ी
RELATED STORY
WI vs ENG: जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के विरुद्ध मिली जीत को...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad