×

Hindi Cricket News: रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान इशांत शर्मा को लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

इशांत शर्मा को 6 हफ्ते आराम करने के लिए कहा गया है

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 22 Jan 2020, 12:58 IST

इशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लग गई है। इसी वजह से वो न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं हैं। विदर्भ के खिलाफ मुकाबले के दौरान इशांत शर्मा का टखना मुड़ गया है, जिसकी वजह से अब वो न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं जा पाएंगे। भारत को 21 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

Advertisement
Ad

डीडीसीए के जनरल सेक्रेटरी विनोद तिहारा ने पीटीआई को बताया कि इशांत शर्मा के एमआरआई स्कैन में ग्रेड 3 का एंकल टियर निकला है और ये काफी गहरी चोट है। उन्हें 6 हफ्ते आराम करने के लिए कहा गया है। उनका चोटिल होना टीम के लिए काफी बड़ा झटका है। एक और डीडीसीए अधिकारी ने बताया कि अच्छी बात ये रही कि कोई फ्रैक्चर नहीं है, केवल टखना मुड़ा है। जैसे ही वो चलने की पोजिशन में आ जाते हैं वो रिहैबिलिटेशन के लिए एनसीए रवाना हो जाएंगे।

हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से इशांत शर्मा की चोट को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। बीसीसीआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बोर्ड एक बार फिर उनका एमआरआई स्कैन करेगा और देखेगा कि उनकी चोट कितनी गहरी है।

ये भी पढ़ें: पहले अनाधिकृत वनडे में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया, पृथ्वी शॉ की शानदार पारी

अगर इशांत शर्मा टेस्ट सीरीज से बाहर होते हैं तो उनकी जगह दिल्ली के ही युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। सैनी ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। भारतीय टीम इस वक्त खिलाड़ियों की चोट से काफी जूझ रही है। शिखर धवन चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो चुके हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर जैसे गेंदबाज लंबे समय के लिए बाहर हो गए हैं। अब इशांत के बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है।

Advertisement
Ad
Published 22 Jan 2020, 12:58 IST