×
इशांत शर्मा

NZ vs IND: इशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच से हो सकते हैं बाहर

  • भारतीय टीम के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 28 Feb 2020, 12:35 IST

क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लग सकता है। क्रिकबज्ज में छपी खबर के मुताबिक दिग्गज तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि इशांत शर्मा को उसी जगह दिक्कत आई है, जहां उन्हें रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लगी थी।

इशांत शर्मा गुरुवार को प्रैक्टिस सेशन के दौरान नेट्स में मौजूद थे और थोड़ी देर गेंदबाजी भी की, लेकिन मैच की पूर्व संध्या पर वो ट्रेनिंग सेशन में नजर नहीं आए। क्रिकबज्ज की खबर के मुताबिक गुरुवार को नेट्स में लगभग 20 मिनट तक गेंदबाजी करने के बाद इशांत शर्मा ने टीम मैनेजमेंट को बताया कि उन्हें उसी जगह दर्द हो रहा है, जहां उन्हें विदर्भ के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान चोट लगी थी। शुक्रवार को उन्हें टेस्ट के लिए भेज दिया गया, जिसका रिजल्ट आना अभी बाकी है।

Advertisement
Ad

टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण नेट सेशन से इतर उमेश यादव से लंबी बातचीत करते देखे गए। उस बातचीत के दौरान ना तो जसप्रीत बुमराह मौजूद थे और ना ही मोहम्मद शमी मौजूद थे। हालांकि इन दोनों गेंदबाजों ने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा जरुर लिया था।

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान

अगर इशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होते हैं तो ये भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका होगा। वेलिंग्टन में हुए पहले टेस्ट मैच के दौरान वो भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज थे। ऐसे में टीम के लिए ये एक बड़ा नुकसान होगा। भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच हार चुकी है, ऐसे में इशांत शर्मा की अहमियत और बढ़ जाती है।

आपको बता दें कि इशांत शर्मा को जनवरी में रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान एंकल में चोट लग गई थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि वो न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं। हालांकि वो टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तरह फिट हो गए थे और पहले टेस्ट मैच में हिस्सा भी लिया था। लेकिन अब उन्हें उसी जगह फिर दिक्कत आ रही है और वो दूसरा टेस्ट मैच मिस कर सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला 29 फरवरी से खेला जाएगा।

Advertisement
Ad
Published 28 Feb 2020, 12:35 IST