×

WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने अपनी सफलता का राज बताया

विंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत जीत की तरफ अग्रसर है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published 02 Sep 2019, 12:23

जसप्रीत बुमराह

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त गेंदबाजी का श्रेय इंग्लैंड के अनुभव को दिया है। बुमराह ने ड्यूक गेंद से गेंदबाजी में प्राप्त अनुभव को भी इसका क्रेडिट दिया और कहा कि इन सब वजहों से ही वेस्टइंडीज में आकर शानदार सफलता मिली है।

Advertisement
Ad

जसप्रीत बुमराह ने कहा कि इंग्लैंड में टीम ने कई टेस्ट मैच खेले थे और ड्यूक गेंद से स्विंग और मूवमेंट काफी अच्छा मिलता है। उस अनुभव के आधार पर वेस्टइंडीज में भी काफी अच्छा स्विंग कराने में कामयाब रहा और बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: हमारे पास पर्याप्त समय है इसलिए हम मैच में वापसी कर सकते हैं- केमार रोच

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में उम्दा गेंदबाजी की है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे। इसके बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वे ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए। पहले दो नाम हरभजन सिंह और इरफ़ान पठान के रूप में हैं जिन्होंने क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ यह कारनामा किया था। बुमराह ने जमैका टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट चटकाए और मेजबान टीम को 117 रन के मामूली स्कोर पर ढेर कर दिया।

दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन वेस्टइंडीज  की टीम पहली पारी में महज 117 रनों पर ही ढेर हो गई, जिसके कारण भारत को पहली पारी के आधार पर 299 रनों की बढ़त हासिल हुई। भारत ने अपनी दूसरी पारी 168/4 के स्कोर पर घोषित की और वेस्टइंडीज को 468 रनों का लक्ष्य दिया, जवाब में कैरेबियाई टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 45/2 का स्कोर बना लिया है। वेस्टइंडीज को जीत के लिए 423 रनों की दरकार है, जबकि उसके 8 विकेट सुरक्षित हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।।


Advertisement
Ad
Add a Comment