×

Hindi Cricket News: जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया 

जानिए किस वजह से बांग्लादेश के खिलाफ वापसी नहीं करेंगे बुमराह

akhilesh.tiwari19
ANALYST
Published 19 Oct 2019, 21:55

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल चोटिल जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में जल्द वापसी नहीं होगी। जानकारी के मुताबिक बुमराह अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज और टेस्ट सीरीज के दौरान भी टीम में मौजूद नहीं रहेंगे। दरअसल भारतीय टीम प्रबंधन ने अगले साल होने वाले दौरों को ध्यान में रखते हुए बुमराह को लंबा आराम देने का फैसला किया है।

Advertisement
Ad

गौरतलब हो कि सितंबर माह में जसप्रीत बुमराह के लोअर बैक में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके बाद से ही वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रीहैब कर रहे हैं। बुमराह को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह 18 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे लेकिन अब जनवरी 2020 से पहले टी उनकी वापसी नहीं होगी।

सूत्रों का कहना है, ‘उनकी पुनर्वास प्रक्रिया उम्मीदों के अनुसार ही हो रही है। स्ट्रेस फ्रेक्चर से निपटना मुश्किल है, लेकिन समय पर इसकी पहचान हुई और बुमराह को पर्याप्त आराम मिला, इसलिए इसमें कुछ भी गंभीर नहीं है। बांग्लादेश के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज में अभी एक महीना बाकी है और वह तब तक फिट हो जाएंगे। लेकिन अगले साल कुछ और महत्वपूर्ण दौरे हैं। ऐसे में बुमराह के लिए इसे आसान बनाने का विचार है। जब वह वापसी करेंगे, तो उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पूरी कोशिश करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2020: 5 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो इस सीजन की नीलामी में अनसोल्ड रह सकते हैं

आपको बता दें कि नवंबर में बांग्लादेश के साथ होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज के दौरान तो बुमराह टीम से बाहर रहेंगे ही। वहीं इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के दौरान भी बुमराह को टीम में नहीं शामिल किया जाएगा। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम दिसंबर में भारत दौरे पर आएगी, जहां उसे मेजबान देश के साथ तीन टी20 मैचों और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। जबकि जनवरी में भारत दौरे पर आने वाली श्रीलंकाई टीम को मेजबान देश के साथ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment