×

Hindi Cricket News: न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जीतन पटेल को इंग्लैंड टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

उन्हें टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है

akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:47 IST

जीतन पटेल

न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में जीतन पटेल को अहम जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। वारविकशायर के पूर्व कप्तान जीतन पटेल आगामी पांच टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी का मार्गदर्शन करते दिखेंगे।

Advertisement
Ad

इस जिम्मेदारी के मिलने पर जीतन पटेल ने कहा कि बेशक यह मुश्किल है, मैं वेलिगंटन के लिए एक अनुबंधित खिलाड़ी हूं लेकिन क्रिकेट से परे भी एक जीवन है। उन्होंने इस जिम्मेदारी को लेकर कहा कि जब यह मौका आया, तो मैंने क्रिकेट वेलिंगटन से बात की, वह इस नई भूमिका को लेकर मेरे प्रति काफी विनम्र थे।

यह भी पढ़ें : प्रत्येक टीम के ऐसे खिलाड़ी जिन्हें अगली नीलामी से पहले रिलीज किया जा सकता है

आपको बता दें कि इससे पहले सकलैन मुश्ताक इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी कोच थे, लेकिन उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया गया है। उनकी जगह जीतन पटेल को नियुक्त किया गया है जो सहायक कोच के रूप में नियुक्त पॉल कोलिंगवुड के साथ मिलकर काम करेंगे। जीतन पटेल ने हाल ही में संपन्न काउंटी सीजन में 26.75 के औसत के साथ कुल 64 विकेट लिए हैं और अब वह इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद और अनकैप्ड खिलाड़ी मैट पार्किंसन के साथ काम करते नजर आएंगे। 

जीतन पटेल ने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलते हुए 11 टी20 मैचों में 16 विकेट चटकाए। इसके अलावा 43 वनडे में 42 और 24 टेस्ट मैचों में 42 विकेट उनके नाम हैं। उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच मई 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज 1 नवंबर से होगा और आखिरी मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 18 Oct 2019, 12:00 IST