जो रूट

भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज को लेकर जो रूट का बड़ा बयान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

इंग्लैंड (England) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराने के बाद भारत दौरे के लिए बयान दिया है। इंग्लैंड के कप्तान का कहना है कि मेहमान टीम इस जीत के बाद विश्वास और उत्साह से लबरेज है। जो रूट ने कहा कि भारत दौरे पर विश्व की नम्बर एक टीम के खिलाफ मैदान पर उतरने की तरफ देख रहे हैं।

जो रूट ने कहा कि हमें वर्ल्ड की बेस्ट टीम के खिलाफ 4 अहम मैच खेलने हैं। वहां जीतने के लिए हमें अपने खेल को टॉप पर लेकर जाना होगा। हम वहां जाकर उन्हें चुनौती देने के लिए एक बेहतर स्थान पर नहीं होंगे। जो रूट ने इंग्लैंड की टीम में खिलाड़ियों को रोटेट करने के बारे में कहा कि हम जितना संभव हो सके, उतना अपने खिलाड़ी साथ रखना चाहते हैं लेकिन जिस तरह की स्थिति वर्ल्ड में अभी चल रही है, उसे देखते हुए जो श्रेष्ठ प्रबंधन करना होगा, हम वही कर रहे हैं।

Advertisement
Ad

जो रूट बेहतरीन फॉर्म में हैं

गौरतलब है कि इंग्लिश कप्तान ने बल्लेबाजी में टीम को आगे से लीड करते हुए खेला और टीम को श्रीलंका में सीरीज जिताने में अपना अहम योगदान दिया। जो रूट ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में दोहरा शतक जड़ा और 228 रन बनाकर आउट हुए। इसके अलावा गॉल में ही खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए एक बार फिर से धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए जो रूट ने शतक लगाया। इस बार वह दोहरा शतक जड़ने से चूक गए और 186 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट से हराया, वहीँ दूसरे मैच में उन्होंने 6 विकेट से जीत हासिल करते हुए दो मैचों की सीरीज में मेजबान टीम का सूपड़ा साफ़ कर दिया। श्रीलंका की बल्लेबाजी काफी कमजोर नजर आई।

Advertisement
Ad
Published 25 Jan 2021, 21:13 IST
 
See more comments
 
 
×