×

World Cup 2019: के श्रीकांत ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन, भारत के तीन खिलाड़ी शामिल

महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम में जगह नहीं दी गई है

निरंजन
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:43 IST

सचिन-विराट

पूर्व भारतीय कप्तान कृष्णमाचारी श्रीकांत ने ऑल टाइम वर्ल्ड कप इलेवन का चयन किया है। इसमें भारत के तीन अलग-अलग जनरेशन के खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारतीय टीम से सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और कपिल देव के नाम इसमें शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को शामिल किया गया है और महेंद्र सिंह धोनी का नाम इसमें नहीं है।

Advertisement
Ad

श्रीकांत की टीम में ओपनर बल्लेबाज के तौर पर सचिन तेंदुलकर और गिलक्रिस्ट के नाम हैं। तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स को शामिल किया गया है। चौथे नम्बर के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को शामिल किया गया है। पांचवें नम्बर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और छठे नम्बर के लिए स्टीव वॉ का नाम है।

ऑल राउंडर के तौर पर भारत से कपिल देव और गेंदबाजी ऑल राउंडर के लिए पाकिस्तान के वसीम अकरम का नाम भी इस टीम में शामिल है। इस एकादश में मुथैया मुरलीधरन के रूप में सिर्फ एक ही स्पिनर को चुना गया है। मैल्कम मार्शल और ग्लेन मैक्ग्रा को तेज गेंदबाजी के लिए टीम में शामिल किया गया है। श्रीकांत की टीम में सबसे अधिक चार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से चुने गए हैं। इसके बाद तीन खिलाड़ी भारत से हैं। इसके बाद वेस्टइंडीज से 2 और श्रीलंका तथा पाकिस्तान से एक-एक खिलाड़ी को जगह दी गई है। दिलचस्प बात यह है कि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के किसी भी खिलाड़ी को इस ऑल टाइम इलेवन में जगह नहीं मिली है।

भारत से चुने गए तीनों खिलाड़ियों के बारे में एक समान बात यह है कि तीनों टीम के कप्तान रहे हैं। विराट कोहली मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कपिल देव ने 1983 के वर्ल्ड कप में टीम को ख़िताब जिताया था और सचिन तेंदुलकर भी कप्तान रह चुके हैं। 

यह वर्ल्ड कप इलेवन इस प्रकार है

सचिन तेंदुलकर, एडम गिलक्रिस्ट, विवियन रिचर्ड्स, विराट कोहली, रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ, कपिल देव, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन, मैल्कम मार्शल, ग्लेन मैक्ग्रा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 08 Jul 2019, 13:09 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment