कुलदीप यादव

"कुलदीप यादव को अपने इंटरनेशनल करियर के लिए दूसरी आईपीएल टीम में चले जाना चाहिए"

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 16 Jan 2021

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की तरफ से मौके नहीं मिले हैं और आकाश चोपड़ा का मानना है कि इंडियन टीम में नियमित तौर पर फिर से अपनी जगह पक्की करने के लिए शायद कुलदीप यादव को अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी में बदलाव की जरुरत है।

कुलदीप यादव को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के लिए भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। जबकि उनकी जगह नए गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर को डेब्यू करा दिया गया। कुलदीप यादव ने जनवरी 2019 से ही कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है और आईपीएल में भी उनका फॉर्म अच्छा नहीं रहा था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो से खास बातचीत में आकाश चोपड़ा ने कहा,

Advertisement
Ad
आपको निश्चित तौर पर उनके लिए दुख होगा। सिडनी में जब उन्होंने 5-6 विकेट लिए थे तब मैं वहां पर था और रवि शास्त्री ने कहा था कि वो ओवरसीज में हमारे नंबर एक स्पिनर हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि उसके बाद शायद ही उन्होंने कोई टेस्ट मैच खेला है। रांची में वो खेल सकते थे लेकिन इंजरी का शिकार हो गए। अगर आप खेलेंगे नहीं तो बेंच पर बैठकर अच्छे गेंदबाज नहीं बन सकते हैं। इसलिए आपको उनके लिए दुख जरुर होता है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाएं

कुलदीप यादव को केकेआर का साथ छोड़ देना चाहिए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अपना इंटरनेशनल करियर आगे ले जाने के लिए अगर कुलदीप यादव को केकेआर टीम से जाना भी पड़े तो उन्हें ये फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा,

आप कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को लेकर भी फैसला ले सकते हैं। अगर वो वहां नहीं रहना चाहते हैं तो फिर रिलीज किए जा सकते हैं, क्योंकि आपको मैच खेलना है, बेंच पर नहीं बैठना है।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने रचा इतिहास, वुमेंस क्रिकेट का सबसे तेज टी20 शतक लगाया

Advertisement
Ad
Published 16 Jan 2021, 09:50 IST
 
See more comments
 
 
×