कुलदीप यादव

पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान, कुलदीप यादव को टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर से पहले मौका मिलना चाहिए था

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 16 Jan 2021

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को शामिल नहीं किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अजय जडेजा के मुताबिक कुलदीप यादव को उनके अनुभव की वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर से पहले मौका मिलना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए जब भारत की टेस्ट टीम का ऐलान हुआ था तब रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ही उस टीम का हिस्सा थे। हालांकि कई प्लेयर्स के चोटिल होने की वजह से वॉशिंगटन सुंदर को लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के बाद वहीं पर ही रोक लिया गया था। जब सिडनी टेस्ट मैच में अश्विन और जडेजा चोटिल हो तो सबको लगा कि अब कुलदीप यादव को मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सबको चौंकाते हुए वॉशिंगटन सुंदर से डेब्यू करवा दिया, जिन्होंने पहली पारी में तीन विकेट चटकाए।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के मीडियम पेस गेंदबाजी करने के बाद दिनेश कार्तिक ने शमी और बुमराह को किया अलर्ट

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बातचीत के दौरान अजय जडेजा और जहीर खान ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

भारत ने उन्हें टी20 में भी खिलाना बंद कर दिया है। वो दो साल तक वनडे टीम में थे और वर्ल्ड कप में एक मुकाबला हारने के बाद आपने उन्हें बाहर कर दिया। जब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान हुआ था तब नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ओरिजनल स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे। वो निश्चित तौर पर इससे दुखी होंगे। मेरे हिसाब से नटराजन और सुंदर से पहले कुलदीप यादव को इस मैच में खेलना चाहिए था।

आपको बता दें कि कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किए जाने को लेकर काफी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली थीं। कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना था कि कुलदीप को इस टेस्ट मैच में मौका मिलना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जो शायद अब टेस्ट टीम में कभी वापसी ना कर पाएं

Advertisement
Ad
Published 16 Jan 2021, 10:16 IST
 
See more comments
 
 
×