×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: मार्क बाउचर को दक्षिण अफ्रीका का मुख्य कोच बनाया गया

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लम्बे अनुभव की वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published 14 Dec 2019, 18:10
Advertisement
Ad

मार्क बाउचर

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी मार्क बाउचर को राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के कार्यकारी डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ ने इस बात की पुष्टि की है। बाउचर के नाम को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे जिन पर अब पूरी तरह से विराम लग गया है।

बाउचर के मुख्य कोच बनने के अलावा एनोक एन्कवे को सहायक बनाया गया है। स्मिथ ने बताया कि मैं बाउचर को इसलिए लेकर आया क्योंकि मुझे लगता है कि वे इस मुश्किल स्थिति में टीम को एक युवा और अनुभवी बना सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लम्बा अनुभव होने की वजह से बाउचर जानते हैं कि टेस्ट क्रिकेट में सफल होने के लिए क्या चाहिए।

यह भी पढ़ें:पिछले एक दशक के दौरान वन-डे क्रिकेट में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 गेंदबाज

गौरतलब है कि मार्क बाउचर विश्व क्रिकेट के टॉप विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। उनके समय में दक्षिण अफ़्रीकी टीम विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह मजबूत थी। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 147 टेस्ट मैच खेले। इसके अलावा 295 वन-डे और 25 टी20 मैच भी इस खिलाड़ी ने खेले। विकेटकीपर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक बल्लेबाजों को विकेट के पीछे से आउट करने का रिकॉर्ड उनके नाम है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम में उतनी धार नजर नहीं आ रही है ऐसे में बाउचर के आने से कुछ परिवर्तन हो सकते हैं। हालांकि उनको कोच बनाने का फैसला कितन सही है, यह समय ही बता पाएगा।

Advertisement
Ad
Add a Comment