India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final

AUS vs IND: माइकल होल्डिंग ने एमएस धोनी को किया याद

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए हारने के बाद एमएस धोनी को किया गया याद
  • महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से पहले संन्यास का ऐलान कर दिया था
निरंजन
ANALYST
Modified 28 Nov 2020, 22:14 IST

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी माइकल होल्डिंग ने भारतीय टीम के पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली बड़ी हार के बाद एक सुझाव देते हुए कहा कि भारतीय टीम को वनडे प्रारूप में अगर भारतीय टीम को बड़े लक्ष्य का पीछा करना है तो इसके लिए टीम को एमएस धोनी जैसे किसी खिलाड़ी की खोज करनी पड़ेगी। भारतीय टीम के बल्लेबाज पहले वनडे में बड़े लक्ष्य के दवाब में अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे। होल्डिंग का मानना है कि टीम में बड़े-बड़े बल्लेबाजों के बावजूद एमएस धोनी की कमी टीम को खल रही है। एमएस धोनी ने इसी साल अगस्त में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।  

होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा , "374 रन बहुत होते हैं और इन्हें चेस आसान काम नहीं है। उनके पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन एक बात मुझे पता था कि भारतीय एमएस धोनी के बिना इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने में कठिनाई का सामना करेगी। जैसा हम जानते हैं कि धोनी मध्यक्रम में आते थे और लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी को नियंत्रित करते थे। एमएस धोनी की मौजूदगी में भारतीय टीम ने पहले कई बड़े लक्ष्यों का सफलतापूर्वक पीछा किया है। ”

Advertisement
Ad

एमएस धोनी एक खास बल्लेबाज थे - माइकल होल्डिंग  

माइकल होल्डिंग ने एमएस धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें एक खास खिलाड़ी बताया। होल्डिंग ने कहा कि भारतीय टीम एमएस धोनी के साथ चेस करने में घबराती नहीं थी और धोनी कभी अपने साथी खिलाड़ी का भी हौसला बढ़ाते थे। 

India v New Zealand - ICC Cricket World Cup 2019 Semi-Final

होल्डिंग ने कहा, " वे टॉस जीतने और पीछा करने से कभी नहीं डरते थे क्योंकि उन्हें पता है कि धोनी क्या करने में सक्षम हैं। उन्हें धोनी की क्षमता का अंदाजा था। भारतीय टीम के कई प्रतिभावान खिलाड़ी हैं लेकिन उन्हें अभी भी एक धोनी जैसे खिलाड़ी की जरुरत है , जो कि ना सिर्फ उनके जैसा बल्लेबाजों हो बल्कि एक उसकी एक मजबूत शख्सियत हो।

Advertisement
Ad
Published 28 Nov 2020, 22:14 IST
 
See more comments
 
 
×