मोहम्मद सिराज

'मोहम्मद सिराज पापा को याद करके एक बात कहते हुए रो पड़ते हैं'

  • ऑस्ट्रेलिया में मोहम्मद सिराज सिर्फ सक शब्द बोलकर रोने लग जाते हैं
  • पिछले सप्ताह मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया था
निरंजन
ANALYST
Modified 23 Nov 2020, 18:03 IST

मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए हुए हैं और उनके पिता का निधन हो गया। मोहम्मद सिराज ने भारत लौटने का फैसला नहीं करते हुए ऑस्ट्रेलिया में रहकर पिता का सपना पूरा करने का निश्चय किया। मोहम्मद सिराज दुखी जरुर हुए लेकिन उन्हें अपना कर्तव्य भी याद रहा और इसके चलते उन्होंने भारत वापस आने का फैसला नहीं लिया।

एक रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद सिराज के भाई ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में मोहम्मद सिराज को कॉल पर बात करते हैं, तो वह बार-बार रोता है। उन्होंने कहा कि सिराज से जब कुछ बोलने के लिए कहा जाता है, तो वह सिर्फ अब्बू शब्द बोलकर रोने लगता है। इसके अलावा यह भी कहा गया कि सिराज को भाई ने भारत लौटने से मना कर दिया और अपने काम पर फोकस करने के लिए कहा। उनकी बात मानते हुए मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में रहकर टीम के लिए खेलने का फैसला लिया।

Advertisement
Ad

मोहम्मद सिराज आईपीएल से टीम में आए

जब मोहम्मद सिराज आईपीएल के रस्ते टीम में आए तब उनके पिता खुश थे और सिराज ने भी आईपीएल में आने के बाद कहा था कि मैं पिता को अब ऑटो रिक्शा कभी नहीं चलाने दूंगा। उन्होंने ऐसा ही किया और पिता का सपना पूरा कर दिया। उनके पिता उन्हें भारतीय टीम में खेलते हुए देखना चाहते थे और सिराज ने वह भी कर दिखाया।

मोहम्मद सिराज

फेफड़ों की बीमारी के चलते मोहम्मद सिराज के पिता का निधन हो गया। आईपीएल में जब सिराज खेल रहे थे उस समय उनके पिता अस्पताल में भर्ती कराए गए थे। हालांकि वह ठीक होकर एक बार घर लौट आए थे लेकिन बाद में उन्हें नहीं बचाया जा सका। अपने पिता का सपना पूरा करने की बात कहते हुए मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में ही रुके हैं और उन्हें साथी खिलाड़ी इस दुःख की घड़ी में सपोर्ट कर रहे हैं।

Advertisement
Ad
Published 23 Nov 2020, 18:03 IST
 
See more comments
 
 
×