×

मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में एसेक्स के लिए खेलेंगे

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में मुरली विजय बुरी तरह फ्लॉप रहे थे

नवीन शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:50 IST
Advertisement
Ad

भारतीय ओपनर मुरली विजय काउंटी क्रिकेट के लिए एसेक्स के साथ जुड़े हैं। बचे हुए सीजन के लिए वे एसेक्स के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में विजय ने महज 26 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया। एसेक्स से जुड़ने की घोषणा के बाद उन्होंने भी इस बात की पुष्टि कर दी।

विजय ने कहा कि मैं भारतीय टीम के साथ यहां एक महीने से हूं और दर्शकों को मैं खुद को एसेक्स से जुड़ने से नहीं रोक पाया। मेरा मकसद टीम के लिए मैच जीतना है। गौरतलब है कि विजय शुरुआत करते समय टिककर खेलने के लिए जाने जाते हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वे बुरी तरह फ्लॉप रहे थे। अभ्यास मैच में जरुर उनके बल्ले से एक अर्धशतकीय पारी निकली थी।

एसेक्स के साथ जुड़ने वाले विजय पहले भारतीय क्रिकेटर नहीं हैं। उनसे पहले हरभजन सिंह और गौतम गंभीर भी इस टीम के साथ खेल चुके हैं। मुरली विजय के साथ एलिस्टेयर कुक भी संन्यास के बाद एसेक्स के लिए खेलेंगे। एसेक्स की टीम अभी तक सीजन में 4 मैच हार चुकी है और मजबूती प्रदान करने के लिए विजय जैसे ओपनर को शामिल किया गया है।

भारतीय टीम में खेलते हुए मुरली विजय को खराब प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के बीच में टीम से बाहर कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने काउंटी खेलने की इच्छा जताई। काफी समय से विजय इंग्लैंड में ही मौजूद है, ऐसे में काउंटी टीम को भी उनकी बल्लेबाजी से कुछ फायदा होने की उम्मीद जताई जा सकती है। हालांकि फॉर्म अभी उनकी ख़ास नहीं रही है लेकिन मानसिक दबाव का स्तर कम होने से शायद उनका बल्ला चल सकता है। आने वाला समय ही बता पाएगा कि विजय काउंटी में कितना सफल हो पाते हैं।

 
AUS vs IND: 3 बल्लेबाज़ जिनके लिए भारतीय टेस्ट टीम में यह...
RELATED STORY
CA XI vs IND: चार दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ, मुरली विजय का...
RELATED STORY
क्रिकेट रिकॉर्ड: श्रीलंका के एंजेलो परेरा ने एक ही मैच...
RELATED STORY
AUS vs IND: 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका यह शायद आख़िरी...
RELATED STORY
AUS v IND: मयंक अग्रवाल का टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण लगभग तय
RELATED STORY
7 क्रिकेटर जो क्रिकेट छोड़ने के बाद राजनीति में गए
RELATED STORY
5 ऐसे खिलाड़ी जिनके लिए आईपीएल 2019 आखिरी सीजन हो सकता है
RELATED STORY
ऑस्ट्रेलिया vs भारत 2018-19: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ...
RELATED STORY
AUS v IND: अगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन 3 खिलाड़ियों का...
RELATED STORY
AUS v IND: पहले टेस्ट मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad