क्रिकेट
Ad

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर पीसीबी के नए चीफ का बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष ने भारत-पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर अहम बयान दिया है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चीफ एहसान मनी ने भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से क्रिकेट बहाली को लेकर काफी उत्सुक हैं और वो चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच मैच हो।

गौरतलब है नजम सेठी के पीसीबी चीफ पद से इस्तीफा देने के बाद एहसान मनी नए अध्यक्ष बने हैं। पदभार संभालते के बाद इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि अभी ये शुरुआती दिन हैं। मेरा इरादा एशियन क्रिकेट को मजबूत बनाना है, जैसा कि ये पहले हुआ करता था। इस वक्त मैं किसी डिटेल में नहीं जाना चाहता हूं, लेकिन निश्चित तौर पर भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व क्रिकेट के लिए काफी अहम है। इसलिए उस बारे में हमें तसल्ली से विचार करना होगा। एहसान मनी ने कहा कि अब हमारे पास एक ऐसा प्रधानमंत्री है जो कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच को लेकर काफी उत्सुक है।
Ad

आपको बता दें भारत और पाकिस्तान के 2012-13 से ही कोई द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं हुआ है। उस समय पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और 2-1 से जीत भी हासिल की थी। हालांकि इसके बाद एक बार फिर से दोनों देशों के बीच तनाव की वजह से भारत सरकार ने द्विपक्षीय सीरीज पर रोक लगा दी। हालांकि दोनों टीमें आईसीसी इवेंट्स में एक दूसरे के खिलाफ भिड़ती रही हैं। अगले महीने 19 सितंबर को एशिया कप में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे के सामने होंगी। एशिया कप का आयोजन दुबई में होगा।  इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने से एक बार फिर से दोनों देशों के बीच क्रिकेट की उम्मीद जगी है। हालांकि उसके लिए जरुरी है कि बॉर्डर पर भी शांति बने रहे। भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है।
Ad