न्यूजीलैंड टेस्ट टीम

Hindi Cricket News: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

  • कीवी टीम में 4 स्पिनरों को चुना गया है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 29 Jul 2019, 22:37 IST

न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। खास बात ये है कि श्रीलंका की परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने इस टीम में 4 स्पिनरों को चुना है। दोनों टीमों के बीच 14 अगस्त से टेस्ट सीरीज शुरू होगी। दूसरा मैच 22 अगस्त से आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो में खेला जाएगा।

Advertisement
Ad

कीवी टीम में विलियम सोमरविले, एजाज पटेल, मिचेल सैंटनर और टॉड एस्टल के रूप में 4 स्पिनरों को शामिल किया गया है। पिछले साल यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में सोमरविले और एजाज पटेल ने न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। एजाज पटेल ने जहां 13 विकेट चटकाए थे तो वहीं सोमरविले ने अबुधाबी में हुए आखिरी मैच में 7 विकेट झटके थे। सैंटनर की बात करें तो चोट के कारण उन्होंने दिसंबर 2017 से ही कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। हालांकि इसके बाद उन्होंने घरेलू वनडे सीरीज और वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए मैच खेले हैं। वहीं टॉड एस्टल ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2012 में श्रीलंका के खिलाफ ही किया था।

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने टीम चयन पर कहा ' श्रीलंका की परिस्थितियों में तीन स्पिनरों के साथ खेलना एक विकल्प होता है और हमारा मानना है कि ये गेंदबाज उस स्थिति के लिए एक संतुलित मिश्रण प्रदान करते हैं। इंग्लैंड ने भी अपने श्रीलंका दौरे पर 3 स्पिनरों का इस्तेमाल किया था और सफल भी रहे थे।'

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार से है:

केन विलियमसन (कप्तान), टोड एस्टल, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, जीत रावल, विलियम सोमरविले, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर और बीजे वॉटलिंग।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 29 Jul 2019, 10:49 IST
 
See more comments
 
 
×