×
न्यूजीलैंड टीम

NZ vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

  • तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की टीम में वापसी हुई है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 17 Feb 2020, 12:50 IST

भारतीय टीम के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। हाल ही में वनडे सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज काइले जेमिसन को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा दिग्गज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की भी टीम में वापसी हुई है। उन्होंने टी20 और वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लिया था।

ट्रेंट बोल्ट के टीम में आ जाने से न्यूजीलैंड की गेंदबाजी और मजबूत हुई है। नील वैगनर को भी टीम में शामिल किया गया है। इसी वजह से अब टेस्ट सीरीज के लिए कीवी टीम की गेंदबाजी काफी शानदार हो गई है। हालांकि मैट हेनरी को जगह नहीं मिली है। वहीं स्पिन डिपार्टमेंट की अगर बात करें तो मिचेल सैंटनर को जगह नहीं मिली है, उनकी जगह एजाज पटेल को शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज जीत रावल को भी शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: भारत और न्यूजीलैंड एकादश के बीच मैच ड्रॉ, ऋषभ पंत ने खेली धुआंधार पारी

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी से वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। इससे पहले टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने 5-0 से मेहमान टीम को मात दी थी। हालांकि उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड ने जबरदस्त तरीके से वापसी की और तीनों ही मैचों में भारत को मात देकर हिसाब बराबर कर लिया है। इसी वजह से ये सीरीज काफी रोमांचक हो गई है। भारतीय टीम चाहेगी कि वनडे में हार के बाद वो टेस्ट सीरीज अपने नाम करे और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी और मजबूत करे।

न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइले जेमिसन और डैरिल मिचेल।

Advertisement
Ad
Published 17 Feb 2020, 12:50 IST