भारतीय टीम

NZ vs IND- पहले टी20 मैच के लिए दोनों देशों की संभावित एकादश

  • मजबूत टीम दोनों तरफ से देखने को मिल सकती है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Jan 2020, 16:06 IST

ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टी20 मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। भारत की टीम जबरदस्त फॉर्म में है लेकिन कीवी टीम अपने घर में हमेशा बेहतरीन क्रिकेट खेलती है।

शिखर धवन के आउट होने के बाद टीम इंडिया के लिए केएल राहुल बतौर ओपनर खेलते हुए नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त के पास न्यूजीलैंड में रन बनाकर हीरो बनने का मौका रहेगा। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव और शिवम दुबे को भी अंतिम एकादश में जगह मिलने की सम्भावना है। हालांकि पहला ही मैच है इसलिए विराट कोहली भी एक मजबूत टीम के साथ मैदान पर उतरने का प्रयास करेंगे।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड-भारत पहले टी20 का सीधा प्रसारण कहाँ देखें

कीवी टीम के पास कॉलिन मुनरो और मार्टिन गप्टिल की विश्व स्तरीय जोड़ी है। उनके बाद उनके भरोसेमंद कप्तान केन विलियमसन भी अपनी क्लास से विपक्षी गेंदबाजों को परेशानी में डालने का दमखम रखते हैं। रॉस टेलर, टिम सिफर्ट, टिम साउदी आदि खिलाड़ियों से सुसज्जित न्यूजीलैंड का खेमा भी खतरनाक नजर आता है लेकिन अंतिम ग्यारह में शामिल होने वाले खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेगी।

दोनों देशों की संभावित एकादश

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन, टिम सिफर्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, रॉस टेलर, मिचेल सैंटनर, स्कॉट कुग्लेजिन, इश सोढ़ी, टिम साउदी, हामिश बेनेट। 

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पन्त, मनीष पांडे/शिवम दुबे, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Advertisement
Ad
Published 23 Jan 2020, 16:06 IST
 
 
 
×