केन विलियमसन

NZ vs WI, पहला टेस्ट - केन विलियमसन और टॉम लैथम की जबरदस्त पारियों की बदौलत पहले दिन मजबूत स्थिति में न्यूजीलैंड

  • न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं
  • टॉम लैथम और केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की जबरदस्त साझेदारी की
Nitesh
ANALYST
Modified 03 Dec 2020, 14:20 IST

हैमिल्टन में आज से न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई। खेल के पहले दिन कीवी टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 243 रन बना लिए हैं। दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान केन विलियमसन 97 और अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर 31 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये निर्णय उस वक्त सही साबित होता दिखा जब अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे सलामी बल्लेबाज विल यंग 14 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए। विल यंग अपने पहले टेस्ट मुकाबले में 11 गेंद पर सिर्फ 5 रन ही बना पाए।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने टी20 सीरीज के लिए भारतीय ओपनिंग जोड़ी में बदलाव की मांग की

टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन के बीच हुई जबरदस्त साझेदारी

उनके आउट होने के बाद टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। टॉम लैथम ने 184 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 86 रनों की शानदार पारी खेली। उनका विकेट 168 के स्कोर पर मेजबान टीम ने गंवाया। उनके आउट होने के बाद रॉस टेलर बैटिंग के लिए आए और उन्होंने कप्तान विलियमसन के साथ मिलकर पारी को संभाल लिया।

केन विलियमसन और रॉस टेलर के बीच अभी तक 75 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। ये दोनों खिलाड़ी चाहेंगे कि खेल के दूसरे दिन भी इसी तरह पारी को आगे बढ़ाते रहें और एक विशाल स्कोर बनाकर वेस्टइंडीज टीम पर दबाव बना दें।

वहीं दूसरी तरफ कैरेबियाई टीम जल्द से जल्द कीवी पारी को समेटना चाहेगी। अभी तक उनकी तरफ से केमार रोच और शैनन गैब्रियल को ही विकेट मिला है।

ये भी पढ़ें: रविंद्र जडेजा ने तूफानी पारी के बाद एम एस धोनी की अहम सलाह का किया जिक्र

Advertisement
Ad
Published 03 Dec 2020, 14:20 IST
 
See more comments
 
 
×