निकोलस पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच में की गेंद के साथ छेडछाड़

Hindi Cricket News: निकोलस पूरन को गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के कारण आईसीसी ने किया सस्पेंड

  • पढ़िए आईसीसी ने कितने मैचों के लिए पूरन को किया है सस्पेंड
मयंक मेहता
EXPERT COLUMNIST
Modified 13 Nov 2019, 15:20 IST


वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज बल्लेबाज निकोलस पूरन को गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के कारण आईसीसी द्वारा 4 मैचों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। पूरन ने अफगानिस्तान के खिलाफ लखनऊ में हुए तीसरे वनडे के दौरान गेंद की कंडीशन में बदलाव करने की कोशिश की थी। पूरन को आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल 3 के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

Advertisement
Ad

आईसीसी के मुताबिक निकोलस पूरन को 5 डीमैरिट पॉइंट दिए गए हैं , जोकि अपने अंगुठे के साथ बॉल के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे। इसी के साथ अब वो वेस्टइंडीदॉज के लिए अगले 4 मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे।

निकोलस पूरन ने कहा, "मैं अपनी साथी खिलाड़ी, समर्थक और अफगानिस्तान टीम से माफी मांगना चाहता हूं। मैं मानता हूं कि मुझसे गलती हुई है और मैं आईसीसी द्वारा दी गई सजा को स्वीकार करता हूं। मैं सभी को सुनिश्चित करना चाहता हूं कि इसको दोहराया नही जाएगा। मैं इस गलती से सीख लूंगा और मजबूती के साथ वापसी करूंगा।"

यह भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने पिंक गेंद के साथ खेलने और वनडे टीम में वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज ने लखनऊ में हुई वनडे सीरीड में अफगानिस्तान को 3-0 से करारी शिकस्त दी और 2014 के बाद पहली वनडे सीरीज भी जीती। इस सीरीज में निकोलस पूरन ने 8*, 67 और 21 रनों की पारी खेली। दूसरे वनडे में उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिला था।

अब 4 मैचों का बैन लगने के बाद पूरन अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और भारत के खिलाफ 6 दिसंबर को होने वाले टी20 अंतर्राष्ट्रीय में नहीं खेल पाएंगे। निश्चित ही उनके बाहर होने से विंडीज टीम को बड़ा झटका लगेगा, क्योंकि पूरन के पास अकेले दम पर मैच का रुख बदलने की काबिलियत है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 13 Nov 2019, 15:20 IST
 
See more comments
 
 
×