मुशफिकुर रहीम

भविष्य में राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनने की संभावना नहीं- मुशफिकुर रहीम

  • बांग्लादेश की टीम फिलहाल कोरोना के बाद घरेलू क्रिकेट खेलेगी
  • मुशफिकुर रहीम बांग्लादेश के काफी सीनियर खिलाड़ी हैं और कप्तानी के लायक हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Nov 2020, 21:17 IST

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने भविष्य में राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने की संभावना से इनकार किया है। हाल ही में यह अनुमान लगाया गया था कि यदि आवश्यक हो तो बंगबंधु टी 20 कप में बेसेम्को ढाका की अगुवाई में रहीम कप्तानी के लिए आ सकते हैं और ऐसा ही हुआ। हालांकि मुशफिकुर रहीम ने भविष्य में बांग्लादेश के नेतृत्व करने की संभावना से मना किया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार रहीम ने कहा कि मुझे लगता है कि राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने का कोई मौका नहीं है। उन्हें (बीसीबी) लगता है कि कुछ युवा खिलाड़ी हैं और अगर उन्हें भविष्य में मौका (कप्तानी) दिया जाता है तो यह उनके लिए फायदेमंद हो सकता है। राष्ट्रीय टीम में और अन्य टीमों में युवा खिलाड़ी बहुत हैं और चूंकि मुझे राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने में कोई दिलचस्पी नहीं है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें मौका दिया जाना चाहिए।

Advertisement
Ad

मुशफिकुर रहीम युवाओं के पक्ष में

राष्ट्रीय टीम कप्तानी को लेकर रहीम ने कहा कि मुझे लगता है कि वे (युवा खिलाड़ी) ज़िम्मेदारी को बेहतर तरीके से निभाते हैं और इससे उन्हें अधिक ज़िम्मेदार होने में मदद मिलेगी। इस टूर्नामेंट (बंगबंधु टी 20) में फ्रैंचाइज़ी (कॉर्पोरेट हाउस) को लगता है कि मैं टीम का मार्गदर्शन करने वाला सबसे अच्छा व्यक्ति हूँ और वह इसलिए मैंने कप्तानी संभाली है।

मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश की टीम अभी घरेलू क्रिकेट में व्यस्त है वहीँ उनका इस समय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई टूर्नामेंट नहीं है। बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका दौरा करना था लेकिन कोरोना नियमों को मानने से मना करने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने उस दौरे को ही रद्द करने का फैसला लिया था। कोरोना वायरस की खराब स्थिति को देखते हुए बांग्लादेश में समय पर क्रिकेट शुरू नहीं हो पाया। अन्य कई टीमों के खिलाड़ी आईपीएल सहित कुछ सीरीज में खेल चुके हैं।

Advertisement
Ad
Published 23 Nov 2020, 21:17 IST
 
See more comments
 
 
×