×

NZ vs IND: 3 दुर्भाग्यशाली खिलाड़ी जिन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिली

इन खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में शानदार प्रदर्शन किया है

Utkarsh Tripathi
ANALYST
Modified 22 Jan 2020, 18:59 IST

संजु सैमसन
Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया को घर पर 2-1 से वनडे श्रृंखला हराने के बाद अब भारतीय टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम 5 टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलेगी। टी-20 और वनडे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है।

दोनों टीमों में चोट के चलते शिखर धवन टीम का हिस्सा नहीं है। धवन कंधे की चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला का हिस्सा नहीं है। संजू सैमसन टी-20 में उन्हें रिप्लेस कर रहे हैं तो वही वनडे में पृथ्वी शॉ को मौका मिला है।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों शिखर धवन के चोटिल होने के बाद पृथ्वी शॉ को भारत की वनडे टीम में चुना गया

शिखर धवन को छोड़कर भारतीय टीम में सभी वही खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेली थी। हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उन्हें टीम में में मौका नहीं मिल रहा है।

आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी वनडे टीम में जगह नहीं मिली।

#1 सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव

लिस्ट ए करियर में भारतीय टीम के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले सूर्यकुमार यादव को अभी तक अंतरराष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली है।

Advertisement
Ad

लिस्ट ए करियर में 2010 से लेकर अब तक सूर्यकुमार यादव ने कुल मिलाकर 89 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 99.7 की स्ट्राइक रेट और 36.1 की औसत के साथ 2346 रन बनाए हैं। यादव टीम में एक बैकअप ओपनर या फिर एक मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, इसके बावजूद भी चयनकर्ताओं की नजर अभी तक उन पर नहीं पड़ी है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर या फिर शिखर धवन की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता था।

Advertisement
Ad
1 / 2
Published 22 Jan 2020, 18:59 IST