×

क्रिकेट न्यूज़: पद्म श्री मिलने पर गौतम गंभीर ने आलोचकों को कहा धन्यवाद, पत्नी की ली चुटकी

"हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है"

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मैदान पर अपने सख्त तेवरों और बाहर अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं। अपनी बेबाकी की वजह से अक्सर वह आलोचलकों के निशाने पर रहते हैं। उन्हें ट्विटर पर कई बार ट्रोल किया जा चुका है। अब जब गौतम गंभीर को राष्ट्रपति भवन में पद्मश्री सम्मान से नवाजा गया तो उन्होंने तुरंत अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और आलोचकों दोनों को धन्यवाद दिया। साथ ही अपनी पत्नी के साथ एक फोटो ट्वीट करके उनकी चुटकी भी ली। 

Advertisement
Ad

2011 में भारत की विश्वकप विजेता टीम का हिस्सा रहे गौतम गंभीर अपनी पत्नी के साथ राष्ट्रपति भवन में हुए समारोह में शामिल हुए थे। गंभीर ने आलोचकों और समर्थकों को धन्यवाद करते हुए लिखा कि यह सम्मान भारतीय क्रिकेट के सभी समर्थकों और मेरे आलोचकों के लिए है। दोनों ने मेरे सफर में बहुत अहम भूमिका निभाई है। गौतम गंभीर यहीं नहीं रुके। उन्होंने पत्नी नताशा गंभीर के साथ एक फोटो ट्विटर पर डाली और लिखा कि श्री श्री श्रीमती के साथ पद्मश्री पर बैकग्राउंड में तोप की टेंशन न लें। ये तो घर पर रोज चलती रहती है। इस मजाकिया ट्वीट के अलावा गंभीर ने एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा कि हर सफल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है।

गंभीर ने पिछले साल दिसंबर में ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। गंभीर ने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट और 147 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 4154 और वनडे में 5238 रन बनाए हैं। राष्ट्रपति भवन में हुए समारोह में गंभीर से पहले माउंट एवरेस्ट फतेह करने वाली पहली भारतीय महिला बछेंद्री पाल को पद्मभूषण और फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री, महिला तीरंदाज बोम्बायला देवी, बास्केटबॉल खिलाड़ी प्रशांती सिंह को पद्म श्री पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 18 Mar 2019, 10:43 IST