पाकिस्तान vs इंडिया

पाकिस्तानी टीम भारत को उनके घर में हरा सकती है-ब्रैड हॉग

  • ब्रैड हॉग ने कहा कि पाकिस्तान की टीम ऐसा करने में सक्षम है
  • ब्रैड हॉग ने पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी नाम लिया
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 05 Jul 2020, 09:50 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान एक ऐसी टीम है जो भारत को भारत में जाकर हरा सकती है। ब्रैड हॉग ने कहा है कि भारतीय टीम को उनके गढ़ में चुनौती देने का काम पाकिस्तान टीम कर सकती है।

ब्रैड हॉग ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल के जवाब में ये बात कही। फैन ने उनसे पूछा कि ऐसी कौन सी टीम है जो भारत को भारत में हरा सकती है। इस पर ब्रैड हॉग ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का नाम लिया।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: आकाश चोपड़ा ने दिल्ली की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

ब्रैड हॉग ने कहा कि पाकिस्तान के पास काफी जबरदस्त गेंदबाजी आक्रमण है और उनके बल्लेबाज उपमहाद्वीप की पिचों के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं। इसी वजह से वो भारतीय टीम को हराने में सक्षम हैं।

ब्रैड हॉग ने कहा, ' मेरे हिसाब से इसके लिए बेस्ट टीम अभी पाकिस्तान है, क्योंकि उनके पास बेहतरीन तेज गेंदबाजी आक्रमण है और शानदार स्पिनर भी हैं। उनकी बल्लेबाजी में भी गहराई है और भारतीय परिस्थितियों को वो अच्छी तरह से जानते भी हैं।'

हालांकि ब्रैड हॉग ने आगे ये भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जिस तरह के हालात हैं, उसे देखकर लगता नहीं है कि दोनों देशों के बीच कोई मुकाबला होगा। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ऐसी टीम है जो भारत को उनके देश में चुनौती दे सकती है।

ये भी पढ़ें: मशरफे मोर्तजा को 15 दिनों में दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया

हॉग ने कहा 'पाकिस्तान टीम राजनैतिक कारणों से भारत का दौरा नहीं कर सकती है, इसलिए अगली बेस्ट टीम इस चीज के लिए ऑस्ट्रेलिया है। ऐसा नहीं है कि मैं ऑस्ट्रेलिया का हूं इसलिए ऐसी बात कर रहा हूं। हमारे पास डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ी हैं। हमारे पास बेहतरीन बैटिंग और गेंदबाजी लाइन अप भी है।

ब्रैड हॉग ने इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का किया था समर्थन

कुछ दिनों पहले ब्रैड हॉग ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज कराए जाने का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि विराट कोहली और बाबर आजम जैसे खिलाड़ी दोनों टीमों में हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह अफरीदी के बीच भी मुकाबला देखने लायक होगा। इसलिए दोनों टीमों के बीच बेहतरीन मुकाबला होगा।

Advertisement
Ad
Published 05 Jul 2020, 09:50 IST
 
 
 
×