शाहिद अफरीदी

अंपायरों ने शाहिद अफरीदी का कैप पकड़ने से किया इंकार, फैंस ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को ठहराया जिम्मेदार

Nitesh
ANALYST
Modified 26 Feb 2021

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के एक मुकाबले में अंपायरों ने कोरोना वायरस की वजह से दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का कैप पकड़ने से इंकार कर दिया था। इसके बाद 24 फरवरी को अफरीदी ने इसको लेकर एक ट्वीट किया था और अपनी नाराजगी जाहिर की थी। वहीं पाकिस्तान फैंस ने इसके लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया को जिम्मेदार ठहराया है।

पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस और पेशावर जाल्मी के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। शाहिद अफरीदी जब गेंदबाजी के लिए आए तो उन्होंने अंपायर को अपनी कैप उतारकर दी लेकिन उन्होंने उसे लेने से मना कर दिया। इसके बाद शाहिद अफरीदी ने एक ट्वीट किया और आईसीसी से सवाल पूछे।

Advertisement
Ad

शाहिद अफरीदी ने अपने साथ हुई घटना को लेकर किया ट्वीट

अफरीदी ने अपने ट्वीट में लिखा " डियर आईसीसी क्या आप बता सकते हैं कि अंपायर्स को गेंदबाजों का कैप पकड़ने की इजाजत क्यों नहीं है। जबकि वे उसी बायो-बबल में रहते हैं जिसमें सभी प्लेयर्स और मैनेजमेंट रहते हैं। यहां तक कि मैच खत्म होने के बाद सभी एक दूसरे से हाथ भी मिलाते हैं।"

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने बताया कि ऋषभ पंत विकेटों के पीछे से उन्हें "वसीम भाई" क्यों बुलाते हैं

कोरोना वायरस से पहले अंपायरों के ऊपर ऐसी कोई बंदिशे नहीं थीं। गेंदबाज जब भी गेंदबाजी के लिए आता था तो उसकी कैप अंपायर ही अपने पास रखते थे। हालांकि कोविड-19 के बाद हालात पूरी तरह से बदल गए। आईसीसी ने इसको लेकर एक गाइडलाइन जारी कर दी।

Advertisement
Ad

वहीं शाहिद अफरीदी के साथ हुई इस घटना के बाद पाकिस्तानी फैंस ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तानी फैंस का मानना है कि आईसीसी सिर्फ इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत के हितों का ख्याल रखती है और उन्हीं को ध्यान में रखकर सारे गाइडलाइंस बनाती है।

ये भी पढ़ें: 2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

Advertisement
Ad
Published 26 Feb 2021, 13:47 IST
 
See more comments
 
 
×