×

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया 2018 सीरीज का पूरा कार्यक्रम

दोनों टीमों के बीच यूएई में दो टेस्ट और तीन टी20 खेले जाएंगे

निशांत द्रविड़
Updated 21 Sep 2018, 20:50 IST
Advertisement
Ad

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज यूएई में होगी और अबू धाबी एवं दुबई में मुकाबले खेले जाएंगे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई और दूसरा मैच 16 अक्टूबर से शेख ज़ायेद स्टेडियम, अबू धाबी में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम 29 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक दुबई के आईसीसी एकेडमी में पाकिस्तान के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 24 अक्टूबर को अबू धाबी में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 26 अक्टूबर को और तीसरा मैच 28 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2014 में यूएई का दौरा किया था, जहाँ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें पाकिस्तान ने 2-0 से हराया था। हालाँकि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से और एकमात्र टी20 में भी जीत मिली थी। पाकिस्तान ने 2016-17 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, जहाँ उन्हें तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 और पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जुलाई में ज़िम्बाब्वे में हुए त्रिकोणीय टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था, जिसमें पाकिस्तान ने ही उन्हें फाइनल में हराकर खिताब जीता था। इसके बाद पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में 5-0 से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले पाकिस्तान की टीम यूएई में 15 से 28 सितम्बर तक होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेगी, वहीं ज़िम्बाब्वे टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया की यह पहली सीरीज होगी।

पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का पूरा कार्यक्रम:

चार दिवसीय अभ्यास मैच: ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान ए, दुबई - 29 सितम्बर- 2 अक्टूबर

पहला टेस्ट: दुबई - 7-11 अक्टूबर

दूसरा टेस्ट: अबू धाबी - 16-20 अक्टूबर

पहला टी20: अबू धाबी - 24 अक्टूबर

दूसरा टी20: दुबई - 26 अक्टूबर

तीसरा टी20:  दुबई - 28 अक्टूबर

 
क्रिकेट न्यूज़: पाकिस
RELATED STORY
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के
RELATED STORY
भारतीय क्रिकेट टीम क
RELATED STORY
2019-2021 आईसीसी वर्ल्ड टे
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: पाकिस
RELATED STORY
ऑस्ट्रेलिया में टेस
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज़: भारत ए
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज़: भारती
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज़: अफगान
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज़: इंग्ल
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad