×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: स्पॉट फिक्सिंग मामले में नासिर जमशेद को दोषी पाया गया

उन्हें इसके लिए पहले ही लम्बी सजा मिल चुकी है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published Dec 10, 2019
Advertisement
Ad

नासिर जमशेद

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर नासिर जमशेद को स्पॉट फिक्सिंग में रिश्वत लेने का दोषी पाया गया है। ब्रिटिश नेशनल क्राइम एजेंसी ने उन्हें दोषी पाया। 2018 में इस खिलाड़ी पर चार्ज लगाए गए थे और अब जांच पूरी हुई है। पाकिस्तान और बांग्लादेश के राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों में स्पॉट फिक्स के आरोप इस खिलाड़ी पर थे।

नेशनल क्राइम एजेंसी ने पिछले साल एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान और बांग्लादेश के राष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड के टूर्नामेंटों में रिश्वत के आरोप तीन खिलाड़ियों पर लगाए गए हैं। एजेंसी की जांच के तहत इन खिलाड़ियों को आरोपित किया गया है।

यह भी पढ़ें: दस साल बाद एक पाकिस्तानी खिलाड़ी की टीम में वापसी हुई है

अन्य दो खिलाड़ियों में युसूफ अनवर और मोहम्मद एजाज का नाम है। वे स्वीकार कर चुके हैं कि उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट लीग के मैचों में खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के लिए रिश्वत देने का प्रयास किया था। इसके बाद इन तीनों को गिरफ्तार किया गया तथा ब्रिटेन की एक कोर्ट में सुनवाई के लिए ले जाया गया। इस वर्ष जनवरी में ही यह हुआ था, जमशेद ने कुछ गलत नहीं करने की बात कही थी, सोमवार को मैनचेस्टर में सुनवाई के दौरान उन्हें दोषी माना गया।

जमशेद पर आरोप थे कि उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2016 में स्पॉट फिक्स के लिए रिश्वत का लक्ष्य बने, इसके बाद अगले साल पाकिस्तान सुपर लीग में भी उन्होंने रिश्वत ली। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जमशेद को पहले ही दस साल के लिए बैन कर दिया है।

Advertisement
Ad
Add a Comment