×

Hindi Cricket News- अगर भारतीय टीम एशिया कप खेलने पाकिस्तान नहीं आती है तो हम भी भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे-पीसीबी

सितंबर में एशिया कप का आयोजन होगा

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 26 Jan 2020, 17:46 IST

फखर जमान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने शनिवार को कहा कि अगर भारत सितंबर में होने वाले एशिया कप में खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करता है तो पाकिस्तान भी 2021 में भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम नहीं भेजेगा।

Advertisement
Ad

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन बातों को सिरे से खारिज कर दिया कि पीसीबी ने एशिया कप के आयोजन का अधिकार बांग्लादेश बोर्ड को दे दिया है, ताकि वो अपनी टीम पाकिस्तान भेजें। वसीम खान ने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार हमें सौंपा है और उसे हम किसी और को नहीं दे सकते हैं। हमारे पास वो अधिकार नहीं है।

ये भी पढ़ें: दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की जबरदस्त जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आपको बता दें कि भारत ने 2008 के बाद से ही पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। 2008 मुंबई हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव के कारण भारत ने वहां का दौरा नहीं किया। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने जरुर 2012 में भारत का दौरा किया था और सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी लेकिन उसके बाद से दोनों देशों के बीच एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। एशिया कप को लेकर भी भारत का वही रुख कायम है। ऐसे में संभव है कि एशिया कप का आयोजन एक बार फिर दुबई में ही हो।

Advertisement
Ad
Published 26 Jan 2020, 17:46 IST