×
चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020: इस सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कॉम्बिनेशन

  • इस लिस्ट में कई अहम खिलाड़ी शामिल हैं
akhilesh
ANALYST
Modified 28 Feb 2020, 15:30 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जलवा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में तो कायम ही है, इसके अलावा वह आईपीएल के भी बेताज बादशाह हैं। इसका सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि उन्होंने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को एक या दो नहीं बल्कि तीन बार आईपीएल चैंपियन बनाया है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीता है।

Advertisement
Ad

वहीं इस बार भी इस टीम के खिलाड़ी पूरी कोशिश करेंगे कि एक बार फिर से आईपीएल की ट्रॉफी उनके पास ही आए। इसको लेकर टीम ने अपनी रणनीति भी बना ली होगी और टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी तैयारियां भी कर ली होंगी। हालांकि इस टीम के पास दुनिया के बेहतरीन कप्तान के अलावा शानदार बल्लेबाज और गेंदबाज मौजूद हैं। ऐसे में टीम को चिंता करने की कोई बात नहीं लेकिन आज हम आपको इस टीम के आइडियल बॉलिंग कॉम्बिनेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके जरिए टीम अगले सीजन में जीत हासिल कर सकती है।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: 5 दिग्गज बल्लेबाज जो मुंबई इंडियंस की ओर से ओपनिंग कर सकते हैं

जानिए किन खिलाड़ियों को किया गया है इसमें शामिल:-

#3 आलराउंडर- रविंद्र जडेजा, सैम करन और ड्वेन ब्रावो

दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो

आईपीएल में किसी भी टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होती है, जो एक समय में कई जिम्मेदारियां निभा सके। ऐसे में टीम में एक आलराउंडर खिलाड़ी की जरूरत बहुत ही ज्यादा होती है। आईपीएल 2020 के लिहाज से अगर चेन्नई सुपर किंग्स के आलराउंडरों के बारे में बात करें, तो इनमें रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और सैम करन को शामिल किया जा सकता है। 

रविंद्र जडेजा आईपीएल के जरिए ही भारतीय टीम में शामिल हुए और इन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 170 मैचों में 1927 रनों के अलावा 7.57 की इकॉनमी रेट से 108 विकेट भी चटकाए हैं। जबकि ड्वेन ब्रावो ने अपने आईपीएल करियर में 134 मैचों में 128 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 1483 रन बनाए हैं और साथ ही इतने ही मैचों में 147 विकेट भी अपने नाम किए हैं। जबकि सीएसके की ओर से अपना पहला सीजन खेलने जा रहे सैम करन ने अपने आईपीएल करियर में 9 मैचों में 172.72 के स्ट्राइक रेट से 95 रन और 10 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 28 Feb 2020, 15:13 IST