×

वर्ल्ड कप 2019: भारतीय टीम के तीनों तेज गेंदबाजों के वनडे में प्रदर्शन पर एक नजर 

जानिए किस तेज गेंदबाज का प्रदर्शन कैसा रहा है

Ram Prakash Yadav
ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 23:10 IST

Advertisement
Ad

भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप 2019 खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो चुकी है। इंग्लैंड की हरी पिचें तेज गेंदबाजों की मददगार मानी जाती है। लेकिन भारतीय टीम ने अपने 15 खिलाड़ियों के दल में मात्र तीन तेज गेंदबाज रखे हैं। यह बात अलग है कि हार्दिक पांड्या और विजय शंकर जैसे ऑल राउंडर्स भी तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। लेकिन अगर हम मुख्य तेज गेंदबाजों की बात करें तो उसमें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के अलावा कोई भी तेज गेंदबाज नहीं है। भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी का दारोमदार इन्हीं तीन खिलाड़ियों पर है।

इन खिलाड़ियों को अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने का मौका आगामी 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले मैच में मिलेगा। आज हम इस लेख में इन्हीं तीन खिलाड़ियों के करियर ग्राफ की बात करेंगे कि आज तक इन्होंने कितने मैच खेले हैं, कितने विकेट झटके हैं और इनकी कितनी इकॉनमी रही है और यह खिलाड़ी आने वाले वर्ल्ड कप में किस तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं और भारतीय टीम की कैसे मदद कर सकते हैं ।

#1 जसप्रीत बुमराह


भारतीय मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज है। इन्होंने कई मौकों पर अपनी उपयोगिता को साबित किया है। आईपीएल 2019 में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर का जवाब विश्व के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं है और जब बात हो इंग्लैंड की हरी पिचों की तो उसमें उनका प्रदर्शन शानदार रहने वाला है।

अगर उनके अब तक के करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 49 एकदिवसीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 4.51 की इकॉनमी से 85 विकेट झटके हैं। हमें उम्मीद है कि वह अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे और भारतीय टीम को 2019 विश्व कप जिताने अहम भूमिका निभाएंगे। हमें अब 5 जून का इंतजार है जब जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरकर गेंदबाजी से तबाही मचायेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
1 / 3
Published 31 May 2019, 21:10 IST