×

Get 10x faster user experience on app.

Advertisement
Ad

BalleBaazi: दोस्तों के बीच प्रेडिक्शन गेम, कैसे आप एक दूसरे के खिलाफ खेल सकते हैं?

जानिए किस तरह आप BalleBaazi ऐप पर दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं

मयंक मेहता
21 Sep 2019, 22:06 IST
Advertisement
Ad

BalleBaazi.com

हमारी जनरेशन क्रिकेट देखते हुई बड़ी हुई है और भारत में इस खेल को धर्म के तौर पर माना जाता है। क्रिकेट का विश्लेषण और प्रेडिक्शन करना तो हमारे खून में है ही। कभी-कभी क्रिकेट को देखते हुए और प्रेडिक्ट करते हुए दोस्ताना नौक-झोक देखने को मिल जाती है। खासकर इस बात को लेकर कि अगले ओवरों में क्या होगा और कौन ज़्यादा रन बनाएगा।

ज़रा सोचिए कि अगर आपको सही प्रेडिक्शन करने के लिए पैसे मिले तो?

जी हां, फैंटेसी क्रिकेट ऐप BalleBaazi.com आपको मौका देती है कि आप बेस्ट परफॉर्मर्स के साथ टीम बनाइए और अगर आपकी टीम सबसे ज़्यादा पॉइंट जीतती है, तो आप काफी ज़्यादा जीत सकते हैं।

पिछले कुछ सालों से फैंटेसी क्रिकेट फैंस की पसंद रही है, लेकिन आपको उसका हिस्सा बनने के लिए पैसे लगाने होते हैं। हालांकि भारत की सबसे तेज़ी से उभरती हुई फैंटसी लीग BalleBaazi.com के आने से आप सिर्फ एक या दो रुपये लगाकर लीग को जॉइन कर सकते है और अपनी बेस्ट टीम को प्रेडिक्ट करके बड़े प्राइस जीत सकते हैं।

एक खिलाड़ी के पास तीन गेम खेलने का विकल्प होता है। (बल्लेबाज़ी फैंटसी, क्लासिक फैंटसी या गेंदबाजी फैंटसी)

Advertisement
Ad

क्लासिक फैंटेसी में एक प्लेयर दोनों टीमों को मिलाकर 11 खिलाड़ियों की टीम चुन सकता है। टीम में चुने गए खिलाड़ियों के प्रदर्शन से पता चलता है कि आप कितना पैसा जीते हैं। एक टीम से आप ज़्यादा से ज़्यादा सिर्फ 7 खिलाड़ी ही चुन सकते हैं। आपको एक कप्तान और उपकप्तान का भी चयन करना होता है। कप्तान को डबल, तो दूसरी तरफ उपकप्तान को डेढ गुना पॉइंट मिलते हैं।

बल्लेबाज़ी फैंटेसी में एक प्लेयर को दोनों टीमों से मिलाकर 5 बल्लेबाज़ों को चुनना होता है और चुने गए बल्लेबाज़ों के प्रदर्शन से फैसला होगा कि आप कितना पैसा जीते हैं।

गेंदबाजी फैंटेसी भी बल्लेबाज़ी फैंटेसी जैसा ही है, इसमें बस आपको 5 गेंदबाज चुनने होते हैं। विकेट्स, इकॉनमी, दिए गए रन और गेंदबाज की औसत इस बात का फैसला करती है कि एक प्लेयर कितना जीत सकता है BalleBaazi ऐप की सबसे खास बात है कि एक प्लेयर अपने प्राइज़ अमाउंट को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकता है।

अगर आप फैंटेसी क्रिकेट में प्रो है और स्ट्रॉन्ग खेलना चाहते हैं, तो आप मेगा लीग को जॉइन कर सकते हैं। इससे आप 15 लाख रुपये तक जीत सकते हैं। इसमें सिर्फ बेस्ट प्लेयर को ही प्राइज़ नहीं मिलेगा, बल्कि लीग को खेलने वाले 600 प्लेयर्स में प्राइस को डिस्ट्रिब्यूट किया जायेगा।

Advertisement
Ad

इसके अलावा आप अपने दोस्तों को भी इन्वाइट कर सकते हैं और उनके साथ फैंटेसी क्रिकेट खेल सकते हैं। जब आपका दोस्त अपने BalleBaazi अकाउंट में 30 रुपये डालते हैं, तो आपको 100 रुपये बोनस मिलता है।BalleBaazi में हैड्स अप लीग का अलग ही मज़ा है, क्योंकि दो टीमों के बीच खेलने से विनर एक ही होता है। अपने दोस्त को हराने से ज़्यादा मज़ाा और कहां मिलेगा।

अगर आप भी फैंटेसी क्रिकेट में अपनी किस्मत आज़माना चाहते हैं, तो आपको अपने दोस्तों के साथ BalleBaazi.com खेलना शुरू कर दीजिये।

आप किस चीज का इंतजार कर रहे हैं? अपने दोस्तों को कॉल करें और BalleBaazi.com पर रजिस्टर करें और कैश जीते। 



Advertisement
Ad
कैसे युवराज सिंह भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज खेल रहे हैं  
BalleBaazi Fantasy 11 के लिए बेहतर टिप्स कहाँ से हासिल करें ?
BalleBaazi: आप 1 या 2 रुपये में भी फैंटसी लीग का हिस्सा बन सकते हैं   
BalleBaazi: भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी20 की संभावित एकादश और फैंटसी क्रिकेट टिप्स 
BalleBaazi: भारत-दक्षिण अफ्रीका तीसरे टी20 की संभावित एकादश और फैंटसी क्रिकेट टिप्स 
BalleBaazi: क्रिकेट फैंटसी में ट्विस्ट, अगर आपको 11 खिलाड़ी न चुनने पड़े तो ?
Hindi Cricket News: अगर धोनी खुद को फिट समझते हैं तो अपना करियर जारी रख सकते हैं- मोहम्मद अजहरुद्दीन
भारत ए और दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाड़ी जो मुख्य सीरीज में भी शामिल हैं
आईपीएल के 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए 2020 टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं 
Hindi Cricket News: एमएसके प्रसाद ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ा खुलासा किया, तीन बैकअप कीपर के नाम बताये
Add a Comment
Advertisement
Ad