×

England vs India: भारतीय टेस्ट टीम में चयन के बाद पृथ्वी शॉ को हुआ आश्चर्य

पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन और फॉर्म काफी शानदार है

नवीन शर्मा
Updated 21 Sep 2018, 20:21 IST
Advertisement
Ad

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 203 रनों से हराने के बाद अगले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है। शॉ ने खुद को टेस्ट टीम में पाकर आश्चर्य जताया है और कहा कि मुझे इस तरह इतना जल्दी टीम में आने की उम्मीद नहीं थी। शॉ को मुरली विजय के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

मिड डे के हवाले से पृथ्वी शॉ ने कहा कि इतना जल्दी टेस्ट टीम में चयन की मैंने उम्मीद नहीं की थी। मैंने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले तीन टेस्ट मैचों को देखा है। अगर मुझे अंतिम 11 में मौका मिलेगा तो अपना श्रेष्ठ देकर टीम को योगदान देना चाहूंगा।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में दो बल्लेबाजों को शामिल किया है जिसमें एक प्रथ्वी शॉ हैं। दूसरे बल्लेबाज हनुमा विहारी हैं। भारत ए के लिए खेलते हुए इस 18 वर्षीय खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहद उम्दा रहा है। इस दौरान 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलकर उन्होंने करीबन 57 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने 5 अर्धशतक और 7 शतक जड़े हैं। इंग्लैंड दौरे पर भी वे भारत ए की टीम के साथ गए थे।

दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाला यह खिलाड़ी न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर 19 विश्वकप से सुर्ख़ियों में आया। भारत ने शॉ की कप्तानी में विश्वकप पर भी कब्जा जमाया। प्रतिभा के मामले में यह युवा खिलाड़ी काफी आगे नजर आता है। कई विशेषज्ञ उन्हें आने वाले समय का बड़ा खिलाड़ी बता चुके हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 2-1 पर है। चौथा मुकाबला 30 अगस्त से साउथम्पटन में शुरू होगा। इसके बाद अंतिम मैच 7 सितम्बर से लन्दन के ओवल में शुरू होगा। दोनों टीमें सीरीज जीतने के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी। पृथ्वी शॉ के करियर के लिहाज से यह बड़ा मौका है।

Advertisement
Ad
सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: मुम्बई की टीम का ऐलान, चोट...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: भारत के लिए तीन बैकअप सलामी बल्लेबाज! 
RELATED STORY
पृथ्वी शॉ ने किया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: ब्रायन लारा ने बांधे पृथ्वी शॉ की तारीफों के...
RELATED STORY
AUS vs IND: टेस्ट श्रृंखला के तीन सबसे श्रेष्ठ और तीन...
RELATED STORY
2018 में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा किये पांच बेमिसाल प्रदर्शन
RELATED STORY
5 खिलाड़ी जिनकी वजह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज...
RELATED STORY
#10YearChallenge: पिछले 10 सालों में भारतीय क्रिकेट की...
RELATED STORY
5 खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू मैच में शतक लगाया लेकिन उसके...
RELATED STORY
आईपीएल 2019: सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स की जीत और...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad