×

Download SK app for faster reading

Advertisement
Ad

आईपीएल में खत्म हो सकता है उमेश यादव का करियर!

इस सीजन उमेश यादव का प्रदर्शन काफी खराब रहा है

Niranjan Kumar Jha
05 May 2019, 12:14 IST
Advertisement
Ad

आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 विकेट से हरा कर प्लेऑफ के रेस को और रोमांचक बना दिया है। इस मैच में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली हो लेकिन आखिरी के ओवरों में ख़ास करके उमेश यादव बेहद महंगे साबित हुए।

एक बार फिर से उमेश यादव की ख़राब लाइन और लेंथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सरदर्द बनी हुई है। इसी ख़राब लाइन और लेंथ की वजह से उमेश यादव के आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स ने 24 रन बनाए थे। भले ही इस मैच में आरसीबी को एक रन से जीत मिली थी लेकिन डेथ ओवरों में ख़ास तौर पर उमेश यादव बेहद महंगे साबित हुए थे।

आपको बता दें कि पिछले साल के मुकाबले इस साल उमेश यादव नए गेंद के साथ भी बेहद कमजोर नजर आ रहे हैं। उनके ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रहा और आखिरी ओवर में केन विलियमसन ने जमकर धुनाई की। आपको बता दें कि केन विलियमसन ने उमेश यादव के आखिरी ओवर के पहली दो गेंदों को मिड ऑफ के ऊपर 6 और 4 रन के लिए भेजा वही तीसरी गेंद पर भी स्क्वायर लेग की ऊपर से छक्का जड़ दिया।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस सीजन डेथ ओवरों में उमेश यादव मे सबसे खराब इकॉनमी रेट 14.37 रन प्रति ओवर के हिसाब से गेंदबाज़ी की। डेथ ओवरों में इस सीजन के सबसे खराब गेंदबाजों की बात करें तो उमेश यादव यादव 14.37 के इकॉनमी रेट के साथ पहले स्थान पर हैं जबकि प्रसिद्ध कृष्णा 13.92 के साथ दूसरे और हार्दिक पांड्या 13.88 के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

उमेश यादव की ख़राब गेंदबाज़ी ना सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए भी ख़राब संकेत है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उमेश यादव को बतौर अनुभवी गेंदबाज़ के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया था, और उम्मीद की थी कि उनको टीम में शामिल करने से टीम को नई मजबूती मिलेगी। लेकिन उमेश यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के उम्मीदों पर पानी फेरते हुए ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखा।

Advertisement
Ad

उमेश यादव के ख़राब प्रदर्शन से ना सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को नुकसान हुआ है बल्कि उनके आईपीएल करियर पर संकट का बादल मंडराने लगा है। पहले ही उमेश यादव को विश्व कप के टीम से बाहर निकाल दिया गया है अगर ख़राब प्रदर्शन का सिलसिला चलता रहता है तो उन्हें अगले साल आईपीएल से भी हाथ धोना पड़ सकता है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
आईपीएल 2019: आरसीबी ने ट्विटर पर अशोक डिंडा को किया ट्रोल, बाद में ट्वीट को डिलीट किया 
Advertisement
Ad
IPL 2020: 3 खिलाड़ी जिनके लिए नीलामी में आरसीबी और सीएसके के बीच हो सकता है मुकाबला 
आईपीएल 2020: 3 खिलाड़ी जो नीलामी में 10 करोड़ से ज्यादा में बिक सकते हैं
Advertisement
Ad
आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रोस्टर, मालिक, संभावित प्लेइंग इलेवन, टाइम टेबल और टीम का पूरा विश्लेषण
आईपीएल 2019: विराट कोहली के आक्रामक रवैये पर रविचंद्रन अश्विन ने दी प्रतिक्रिया
Advertisement
Ad
आईपीएल 2019, सातवां मैच: मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 रन से हराया, जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी
IPL 2020: रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खरीदना चाहिए
Advertisement
Ad
आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा बनाए गए टॉप 5 रिकॉर्ड
वर्ल्ड कप में डेब्यू कर सकते हैं नवदीप सैनी: आशीष नेहरा  
Advertisement
Ad
विराट कोहली से बहस के बाद अंपायर नाइजल लॉन्ग को आया गुस्सा, लात मारकर तोड़ दिया दरवाजा
Add a Comment