×

Hindi Cricket News: आईपीएल के बाद पता चलेगा कि एम एस धोनी आगे खेलेंगे या नहीं-रवि शास्त्री 

रवि शास्त्री ने कहा कि अगर आईपीएल के बाद धोनी खेलना चाहते हैं तो हमें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए

Utkarsh Tripathi
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 01:17 IST

एम एस धोनी और रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने एक बार फिर दिग्गज खिलाड़ी एम एस धोनी की वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के बाद ही पता चलेगा कि वो दोबारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर खेलेंगे या नहीं।

Advertisement
Ad

इंडिया टुडे को दिए गए एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि एम एस धोनी एक महान खिलाड़ी हैं, वह अपने आपको कभी टीम के ऊपर थोपेंगे नहीं। हां वह क्रिकेट से थोड़ा ब्रेक चाहते थे, लेकिन वह 2020 का आईपीएल खेलने वाले हैं और अगर उसके बाद उन्हें लगता है कि वह आगे खेल सकते हैं तो ऐसे में हमें उस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। रवि शास्त्री के इस बयान से हम इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि एम एस धोनी अपने भविष्य का फैसला अब आईपीएल के बाद लेने वाले हैं ।

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने से एम एस धोनी की क्रिकेट में वापसी को लेकर कई तरह की अटकलें और दलीलें सामने आती रही हैं। 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के बाद से ही धोनी ने अपने आप को क्रिकेट से बाहर रखा है। हालांकि एक रिपोर्ट में पिछले महीने ये जरूर कहा गया था कि उन्होंने अब प्रैक्टिस शुरू कर दी है और वह जल्द ही वापसी कर लेंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें: वसीम जाफर रणजी ट्रॉफी में 150 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने

वहीं इससे पहले चयन समिति के अध्यक्ष एम एसके प्रसाद ने अपने बयान में यह साफ कहा था कि वह अब आगे की ओर देख रहे हैं और ऋषभ पंत को भारतीय टीम के नए विकेटकीपर बैट्समैन के रूप में देखते हैं। अब देखने वाली बात ये है कि एम एस धोनी कब तक दोबारा भारतीय टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे।

Advertisement
Ad
Published 10 Dec 2019, 16:42 IST