रवि शास्त्री

Hindi Cricket News: भारतीय टीम के चयन के समय रवि शास्त्री मीटिंग में नहीं बैठ पाएंगे

  • पढ़िए ऐसा क्यों हुआ है और क्या है वजह
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Oct 2019, 21:09 IST

लोढ़ा समिति की सिफरिशों के अनुसार भारतीय टीम का कोच चयन समिति की बैठक में नहीं जा सकता है। सौरव गांगुली के आते ही इस पर मोहर लग गई गई। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन के समय रवि शास्त्री बैठक में नहीं होंगे। दादा 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालेंगे।

टीम का चयन 21 अक्टूबर की बजाय अब 24 अक्टूबर को होगा। गांगुली के पद सँभालने के बाद पहली बार भारतीय टीम चुनी जाएगी। बैठक में गांगुली भी शामिल नहीं हो सकते हैं लेकिन वे बैठक से पहले चयन समिति के सदस्यों से चर्चा कर सकते हैं। टीम चयन में चयन समिति के अलावा सचिव और कप्तान विराट कोहली मौजूद रहेंगे। पहले टीम चयन की बैठक में कोच भी शामिल होते थे।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें:सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटाया गया

उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट में सुधार के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष बनने की तरफ कदम बढ़ाया है। इसमें वे उन तमाम चीजों को सही तरीके से लागू करने का प्रयास करना चाहेंगे जो फ़िलहाल ठीक नहीं है। रवि शास्त्री को वे कोच पद के लिए उचित नहीं मानते थे लेकिन बीसीसीआई ने बाद में शास्त्री को कोच बनाया। कई बार गांगुली ने रवि शास्त्री के बारे में सार्वजानिक तौर पर भी बयान दिए हैं।

घरेलू क्रिकेट सुधारने से लेकर बोर्ड में लोढ़ा समिति के नियम लागू करने जैसी तमाम चीजें गांगुली की प्राथमिकताओं में हैं। देखना दिलचस्प रहेगा कि मैदान पर आक्रामक तेवर अपनाने वाले दादा का रुख बोर्ड अध्यक्ष के रूप में कैसा रहेगा। यह तय माना जा सकता है कि जिस काम के लिए वे आगे आएंगे, उसमें पीछे हटने के बारे में नहीं सोचेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Advertisement
Ad
Published 18 Oct 2019, 19:28 IST
 
 
 
×