क्रिकेट
Ad

चोट की वजह से वॉस्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे रविचंद्रन अश्विन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन चोटिल हो गए थे

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्निन चोट की वजह से अब काउंटी क्रिकेट से भी बाहर हो गए हैं। वॉस्टरशायर के लिए वो अब मैच नहीं खेल पाएंगे। अश्विन को कमर में चोट लगी है और उसी वजह से वो सितंबर में होने वाले दो चैंपियनशिप मैचों से बाहर हो गए हैं।

अश्विन की चोट के बारे में अपडेट देते हुए वॉस्टरशायर के चीफ एग्जीक्यूटिव मैट रॉन्सले ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन इस सीजन उपलब्ध नहीं रहेंगे और ये हमारी टीम के लिए तगड़ा झटका है, क्योंकि साल 2017 में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और वो उसी तरह से वापसी करना चाहते थे। पिछले सीजन उन्होंने यहां पर जमकर लुत्फ उठाया था। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें चोट लग गई थी और इसी वजह से वो वॉस्टरशायर के लिए मैच नहीं खेल पाएंगे। हम उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं। इन दो मैचों के लिए हम किसी विदेशी खिलाड़ी की तलाश कर रहे हैं जो कि अश्विन की जगह ले सके।
Ad

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पहले टेस्ट मैच में तो 7 विकेट लेकर उन्होंने शानदार शुरुआत की लेकिन धीरे-धीरे उनका प्रदर्शन गिरता चला गया। अगले 3 मैचों में वो सिर्फ 4 विकेट ही चटका पाए और इसी वजह से पांचवे मैच में उनकी जगह रविंद्र जडेजा को शामिल कर लिया गया।

रविचंद्रन अश्विन के लिए व्यक्तिगत तौर पर भी काउंटी क्रिकेट ना खेल पाना तगड़ा झटका होगा, क्योंकि वो यहां पर अच्छा खेलकर अपने आपको साबित कर सकते थे। भारत को अब वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलनी है और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा भी करना है। ऐसे में अश्विन का फॉर्म और उनकी फिटनेस काफी अहम हो जाती है। देखने वाली बात ये होगी कि उनकी चोट अभी कितनी गहरी है और इसे ठीक होने में कितना समय लगेगा।
Ad