Australia v India: 3rd Test: Day 3

रविन्द्र जडेजा ने एडिलेड टेस्ट हार के बाद बनी रणनीति का खुलास किया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Jan 2021

एडिलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ हारने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) ने इसे किस तरह लिया, उसके बारे में स्टार ऑल राउंडर रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने खुलासा किया है। रविन्द्र जडेजा का कहना है कि एडिलेड टेस्ट मैच में हारने के बाद हमने सीरीज को चार के बजाय तीन मैचों की सीरीज की तरह लेकर खेला।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत मुझे लगता है कि एडिलेड के नुकसान के बाद, यह थोड़ा कठिन था। वहां से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में ही खेलते हुए वापसी करना कठिन होता है। उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत थी। इस बारे में हमने टीम मीटिंग में चर्चा की। हमने वहां से पहला टेस्ट भूलकर सीरीज को तीन मैचों की तरह लिया। हमने तय किया हम मैदान पर सकारात्मक ऊर्जा के साथ जाकर एक-दूसरे को प्रेरित करेंगे। हम एडिलेड टेस्ट मैच के बारे में बात ही नहीं करेंगे।

Advertisement
Ad

रविन्द्र जडेजा का पूरा बयान

जडेजा ने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैंने यह फैसला लिया कि मैं ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी का अभ्यास करूंगा। मैंने यह सकारात्मक सोच रखी कि जब भी मुझे बल्लेबाजी का मौका मिलेगा, मैं टीम का सहयोग करूंगा।

गौरतलब है कि रविन्द्र जडेजा ने कुछ मौकों पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सिडनी टेस्ट मैच में चोट के बाद भी वह दूसरी पारी में खेलने के लिए पैड-अप होकर तैयार थे। हालांकि उस दौरान उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला था। रविन्द्र जडेजा ऊँगली फ्रेक्चर होने के कारण ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से बाहर हो गए और भारतीय टीम के लिए यह दोहरा झटका था क्योंकि आर अश्विन भी चोट के कारण मैच से बाहर हो गए थे।

Australia v India: 2nd Test - Day 3

जडेजा ऊँगली की सर्जरी के बाद रिकवर हो रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हैं। भारतीय टीम को इस सीरीज में भी उनकी कमी जरुर खलने वाली है। देखना होगा कि टीम इंडिया उनके बिना घरेलू जमीन पर कैसा खेलती है।

Advertisement
Ad
Published 23 Jan 2021, 20:51 IST
 
See more comments
 
 
×