अहमद नबी (फोटो - यूरोपियन क्रिकेट ट्विटर)

Hindi Cricket News: 28 गेंदों में तूफानी शतक लगाकर अहमद नबी ने यूरोपियन टी10 क्रिकेट में रचा इतिहास

  • अहमद नबी ने 30 गेंदों में 105 रनों की धुआंधार पारी खेली
KR Beda
ANALYST
Timeless

वैसे तो क्रिकेट में आये दिन कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन कुछ रिकॉर्ड अनोखे होते हैं, जो दर्शकों को हैरत में डाल देते हैं। ऐसा ही एक कारनामा यूरोप में चल रही टी-10 लीग में देखने को मिला। इस टूर्नामेंट में क्लज क्रिकेट क्लब के खिलाफ ड्रेक्स क्रिकेट क्लब के अहमद नबी ने 28 गेंदों में शतक लगाकर सबको चौंका दिया।

मंगलवार को खेले गये 10-10 ओवर के इस मैच में ड्रेक्स क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज अहमद नबी ने अपनी आतिशी पारी से क्रिस गेल और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाजों की याद दिला दी। इस मैच में अहमद नबी ने 30 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 350 की स्ट्राइक रेट से 105 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 14 छक्के भी लगाए। अहमद नबी का यह शतक यूरोप क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक है।

Advertisement
Ad

आपको बता दें कि इस समय यूरोप में टी-10 क्रिकेट लीग खेली जा रही है, जिसमें मंगलवार 30 जुलाई को क्लज क्रिकेट क्लब और ड्रेक्स क्रिकेट क्लब की टीमें आमने सामने हुई। इस मैच में टॉस जीतकर क्लज क्रिकेट क्लब ने गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ड्रेक्स क्रिकेट क्लब ने अहमद के धुआंधार शतक की मदद से 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए, वहीं विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्लज क्रिकेट क्लब की टीम 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 69 रन ही बना सकी। ड्रेक्स क्रिकेट क्लब के गेंदबाज अब्दुल वाहिद ने 4.50 की इकॉनमी से शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए।

अहमद नबी के 105 रन और अब्दुल वाहीद के शानदार 3 विकेट की बदौलत ड्रेक्स क्रिकेट क्लब ने इस मैच को 95 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया। यह यूरोपियन टी10 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत है और साथ ही ड्रेक्स क्रिकेट क्लब ने सबसे बड़ा स्कोर भी बनाया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 01 Aug 2019, 11:46 IST
 
 
 
×