महेंद्र सिंह धोनी से मेरी तुलना न की जाए, वो महान हैं - ऋषभ पंत

  • "मैंने विश्वकप के बारे में अभी कुछ नहीं सोचा है"
Richa Gupta
ANALYST
Timeless

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम में ऋषभ पंत को रखे जाने की तरफदारी से उनकी तुलना पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की जाने लगी थी। शेन वॉर्न ने कहा था कि एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में विश्वकप में ऋषभ को खिला सकते हैं। मुझे लगता है कि धोनी और पंत दोनों टीम में खेल सकते हैं। हालांकि, अब ऋषभ ने इस मामले पर अपने विचार रखे हैं। उन्होंने कहा है कि धोनी महान हैं। उनकी और मेरी तुलना बिल्कुल न की जाए।

21 वर्षीय पंत ने कहा कि मैं धोनी से तुलना के बारे में बिल्कुल नहीं सोच रहा हूं। मेरी उनसे कहीं से तुलना नहीं की जा सकती है। वो महान हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं उनसे काफी कुछ सीखना चाहता हूं। मैं नहीं चाहता कि लोग उनसे मेरी तुलना करें। मैं चाहता हूं कि धोनी के पास रहकर अपने खेल में सुधार करूं और उनसे सभी जरूरी चीजें सीखूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सफल नहीं हुआ। फिर भी मैंने हौसला नहीं खोया है। मैं कप्तान विराट कोहली और धोनी से लगातार सीखने की कोशिश कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो मैचों में धोनी को रेस्ट देने के बाद ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। पंत ने दोनों मैंचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। वह बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में असफल नजर आए। आखिरी दो मैचों में वह सिर्फ 52 रन ही बना सके थे।

Advertisement
Ad

ऋषभ ने कहा कि रही बात विश्वकप की तो मैंने अभी तक उसके बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा है। मैं फिलहाल भारत में ही खेल रहा हूं। यहां की परिस्थितियों और इंग्लैंड की परिस्थितियों में जमीन-आसमान का अंतर है। मैं लगातार क्रिकेट खेल रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलने के बाद अब मैं आईपीएल में व्यस्त हो जाऊंगा। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की टीम की ओर से खेलेंगे। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 18 Mar 2019, 10:51 IST
 
See more comments
 
 
×