ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त को खराब फॉर्म के कारण भारतीय टीम में नहीं लिया गया- आकाश चोपड़ा

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में ऋषभ पन्त को शामिल नहीं किया गया
  • हालांकि टेस्ट टीम में ऋषभ पन्त को रिद्धिमान साहा के साथ जगह मिली है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Oct 2020, 21:23 IST

ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर तीनों प्रारूप के लिए सोमवार को भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया। भारतीय टीम में कुछ नए चेहरे भी शामिल किये गए और आईपीएल में बेहतर फॉर्म दिखाने का पुरस्कार उन्हें मिला। एक नाम सबसे खास था जो टीम में शामिल नहीं किया गया। ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) को वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया। आकाश चोपड़ा के अनुसार ऋषभ पन्त की आईपीएल में खराब फॉर्म रही है इसलिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि एक मुकाबले में यह दिखाई दिया कि ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर खेल रहे थे और अय्यर शॉट मार रहे थे। पन्त शॉट लगाने में असमर्थ दिख रहे थे। इससे पता चलता है कि उनकी फॉर्म नहीं है। ऋषभ पन्त ऐसे खिलाड़ी नहीं है। आकाश चोपड़ा ने सीधे तौर पर कहा कि आईपीएल में उनकी फॉर्म नहीं है इसलिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवर क्रिकेट के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement
Ad

टेस्ट प्रारूप के लिए पन्त भारतीय टीम में शामिल

ऋषभ पन्त को वनडे और टी20 प्रारूप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन टेस्ट क्रिकेट के लिए उन्हें टीम का हिस्सा बनाया गया है। रिद्धिमान साहा और ऋषभ पन्त दोनों बतौर विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएंगे। आकाश चोपड़ा की बात सही भी है क्योंकि ऋषभ पन्त ने आईपीएल में ख़ास प्रभावित करने वाला काम नहीं किया है। उन्हें बल्लेबाजी में काफी ज्यादा आक्रामक होते हुए भी नहीं देखा गया है, जो पहले हुआ करते हैं।

ऋषभ पन्त

आईपीएल के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। खिलाड़ी वहां क्वारंटीन होंगे और प्रैक्टिस भी करेंगे। टेस्ट सीरीज से पहले टी20 क्रिकेट होगा। अंत में वनडे सीरीज खेली जाएगी। कोरोना वायरस में मार्च के बाद से भारतीय टीम ने कोई अंतरराष्ट्रीय सीरीज नहीं खेली है।

Advertisement
Ad
Published 27 Oct 2020, 21:23 IST
 
See more comments
 
 
×