×

ऋषभ पंत निश्चित रूप से 2019 विश्व कप की रणनीति का हिस्सा हैं: एमएसके प्रसाद 

ऋषभ पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

विशाल क्षेत्री
ANALYST
Timeless

अगले वर्ल्ड कप के लिए अब महज कुछ महीने ही बच गए हैं। ऐसे में बीसीसीआइ के सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने कहा की युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत निश्चित रूप से इस साल होने वाले विश्व कप की रणनीति का हिस्सा हैं।

Advertisement
Ad

आपको बता दें की उनका चयन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय टीम के लिए नहीं हुआ है इसलिए काफी लोगों का ये मानना था की ऋषभ पंत को शायद विश्व कप के लिए मौका नहीं दिया जाएगा लेकिन एमएसके प्रसाद ने ये स्पष्ट कर दिया की वो अब भी विश्व कप की दौड़ में शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा की तीनों ही विकेटकीपर (महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत) अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऋषभ पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज में रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने चार मैचों में शानदार 350 रन बनाए थे। एमएसके प्रसाद के मुताबिक ऋषभ पंत को निगल के कारण आराम की जरुरत है। इस युवा विकेटकीपर ने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के साथ टी-20 और लगातार चार टेस्ट मैच खेले हैं जिसके कारण ये युवा खिलाड़ी काफी थक चुके है इसलिए ये बहुत जरुरी है की उन्हें आराम दिया जाए।

भारत की तरफ से 6 टेस्ट तथा 17 एकदिवसीय मैच खेलने वाले सेलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद खुद एक विकेटकीपर रह चुके हैं। उन्होंने बताया की चौथे और अंतिम टेस्ट में ऋषभ पंत द्वारा लगाया गया शतक उनके करियर का टर्निंग पॉइंट है।

बता दें की उन्होंने सिडनी टेस्ट में नाबाद रहते हुए शानदार 159 बनाए थे और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुँचाने का काम किया था। वे टीम इंडिया के पहले ऐसे विकेटकीपर हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक लगाया। एमएसके प्रसाद ने ये भी बताया की टीम प्रबंधन ने इस प्रतिभावान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए काफी कुछ सोच रखा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment