×

एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तुलना क्विंटन डी कॉक से की

गिलक्रिस्ट ने कहा कि आईपीएल से कई सारे युवा क्रिकेटर निकल कर आ रहे हैं

सावन गुप्ता
Updated 21 Sep 2018, 20:50 IST
Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत की तुलना दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक से की है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत क्विंटन डी कॉक की तरह खेलते हैं। एडम गिलक्रिस्ट बैंगलौर में केसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए आए हुए हैं, जिसमें वीरेंदर सहवाग भी खेल रहे हैं।

मीडिया से बातचीत में गिलक्रिस्ट ने कहा कि पंत एक बहुत ही अच्छे क्रिकेटर लग रहे हैं। जिस तरह से वो बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते हैं, एकदम क्विंटन डी कॉक की तरह लगते हैं। हमने देखा है कि आईपीएल से कई सारे बेहतरीन क्रिकेटर निकलकर सामने आए हैं। उन्हीं में से एक ऋषभ पंत भी हैं, जिनको आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में चुना गया। हालांकि उनके सामने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने की चुनौती भी होगी। उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट में वो ज्यादा से ज्यादा रन बनाएंगे।

गौरतलब है ऋषभ पंत ने आईपीएल के 11वें सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था और टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके बाद इंडिया ए के लिए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यही वजह रही कि दिनेश कार्तिक के फ्लॉप होने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के रनों की शुरुआत छक्के के साथ की, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

हालांकि अभी तक ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में लंबी पारी का इंतजार है। वो किसी भी पारी में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए हैं। देखना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में चुना जाता है या नहीं। इससे पहले उन्हें सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला था लेकिन वो इसका फायदा उठाने में नाकाम रहे थे।

 
वनडे क्रिकेट की 5 सबस
RELATED STORY
ऑस्ट्रेलियाई प्रधान
RELATED STORY
 वन डे मैचों में एडम ग
RELATED STORY
ऋषभ पंत और विराट कोहल
RELATED STORY
एमएस धोनी की विरासत क
RELATED STORY
ऋषभ पंत द्वारा टेस्ट
RELATED STORY
विकेटों के पीछे से ऋष
RELATED STORY
ऋषभ पंत निश्चित रूप स
RELATED STORY
IND vs NZ: भारत ने दूसरे टी20
RELATED STORY
आईपीएल नीलामी 2019: सभी
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad