×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

WI vs IND: ऋषभ पंत को अपने खेल में सुधार करने की जरूरत- वीरेंदर सहवाग

पहला मैच जीतने पर दी शास्त्री और विराट को बधाई

Richa Gupta
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बेहतरीन शुरुआत की है। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बड़ी आसानी से जीत लिया है। हालांकि टीम में महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर लिए गए ऋषभ पंत अपना उतना प्रभाव नहीं छोड़ पा रहे हैं, जितने की उनसे उम्मीद की जा रही थी। उन्हें लगातार खराब शॉट्स खेलने का खमियाजा उठाना पड़ रहा है। इस पर पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऋषभ को अपने खेल में सुधार करने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि वह टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर जरूर खरा उतरेंगे।

वीरेंदर सहवाग ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि ऋषभ पंत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनके अंदर कई तरह की क्षमताएं हैं लेकिन जरूरी है कि उनकी क्षमताओं को और बेहतर किया जाए। उन्हें अपने खेल पर बेहतर तरीके से काम करना होगा और खुद को अच्छे क्रिकेटर के रूप में साबित करना होगा। उन्हें अब टीम इंडिया में कई सारे मौके मिलेंगे। उनमें उन्हें खुद को साबित करना होगा। ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज दौरे पर आखिरी टी-20 मैच में ही अर्धशतक बनाया था और बाकी के मैचों में वह फ्लॉप साबित हुए थे। पहले टेस्ट मैच में भी वह 24 और 7 रन ही स्कोर कर पाए थे।

भारतीय टीम की पहले मैच में जीत और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन पर वीरेंदर सहवाग ने कहा कि अच्छे तेज गेंदबाजों और बेंच स्ट्रेंथ के साथ भारतीय टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है। हमारे पास स्तरीय तेज और स्पिन गेंदबाज हैं। टीम इस वक्त अच्छे हाथों में है। मैं पहली जीत के लिए भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री को बधाई देना चाहता हूं। साथ ही कोहली को भी। अगर ये बातें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर हैं तो अभी वहां तक पहुंचने में दो साल का लंबा समय लगेगा। इसके लिए जरूरी है कि भारतीय टीम अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment