रोहित शर्मा

IND vs SA, पहला टेस्ट: पहले दिन ओपनर के तौर पर शतक के बाद रोहित शर्मा ने दी प्रतिक्रिया

  • उन्होंने कई दिलचस्प बातों का जिक्र किया
निरंजन
ANALYST
Modified 02 Oct 2019, 16:53 IST

विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन ओपनर के तौर पर खेलते हुए नाबाद शतक के बाद रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया आई। इस भारतीय खिलाड़ी ने खुद को बतौर ओपनर कैसे तैयार किया और मैदान पर जाने से पहले क्या सोचा आदि बातों का खुलासा किया।

पहले दिन के खेल के बाद प्रेस वार्ता में रोहित ने कहा कि मुझे वेस्टइंडीज दौरे के समय ही कहा गया था कि टेस्ट में ओपन करना पड़ सकता है। मैं दो साल से इस बारे में सोच रहा था इसलिए मानसिक तौर पर टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने के लिए तैयार था। लाल गेंद और सफ़ेद गेंद के खिलाफ खेलना अलग होता है लेकिन मैंने इसको लेकर खुद को तैयार रखा। हालांकि चुनौतियां थी लेकिन मैंने यही सोचा कि मुझे खेलना है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने जड़ा शतक, बारिश से प्रभावित पहले दिन भारत ने बनाया 202/0 का स्कोर

मैदान पर जाकर छक्के मारने के बारे में इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि यह मुझे सूट करता है कि पैड पहनकर मैदान पर जाओ और रन बनाओ। रोहित ने यह भी कहा कि मुझे यह मालूम था कि पिच थोड़ी धीमी और कम उछाल वाली है इसलिए शुरूआती कुछ ओवर मुश्किल पैदा करेंगे लेकिन बाद में मैंने अपना स्वाभाविक खेल खेला। मयंक अग्रवाल के साथ साझेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि ओवर के बीच में हम बात कर रहे थे कि कहाँ से गैप निकालना है और कैसे पारी आगे लेकर जाना है।

शतक के बाद रोहित शर्मा काफी खुश और सहज नजर आ रहे थे। बतौर ओपनर पहले ही टेस्ट मैच में शतक जमाकर उन्होंने खुद की महानता साबित कर दी। पहले दिन का तीसरा सेशन बारिश से धुल गया लेकिन भारत ने बिना किसी नुकसान के अब तक 202 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा 115 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरा दिन काफी अहम रहेगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 02 Oct 2019, 16:53 IST
 
See more comments
 
 
×