रोहित शर्मा

'रोहित शर्मा कप्तानी के मामले में विराट कोहली से ज्यादा समझदार हैं'

  • भारतीय टीम के ही एक खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से बेहतर कप्तान बताया
  • रोहित शर्मा के साथ पांच बार आईपीएल जीतने का रिकॉर्ड जुड़ा हुआ है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Nov 2020, 22:38 IST

रोहित शर्मा वर्ल्ड क्रिकेट में आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। रोहित शर्मा धाकड़ सफेद गेंद क्रिकेट के खिलाड़ी माने जाते हैं। गेंदबाजों को उनके सामने आने से पहले सोचना पड़ता है। रोहित शर्मा जब क्रीज पर होते हैं, तब विपक्षी गेंदबाजों को सोचना पड़ता है। पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा की इस खेल में बेहतरीन समझदारी मानी है। पार्थिव पटेल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कप्तानी को लेकर पार्थिव पटेल ने विराट कोहली से ज्यादा समझदार रोहित शर्मा को माना।

स्टार स्पोर्ट्स के शॉ में रोहित शर्मा को लेकर पार्थिव पटेल ने कहा कि यहां मुद्दा यह है कि कौन बेहतर निर्णय ले सकता है, कौन खेल को बेहतर ढंग से पढ़ सकता है? दबाव की स्थिति में कौन निर्णय करेगा जो टीम को जीतने में मदद करेगा? और उस मामले में, रोहित शर्मा थोड़ा आगे हैं।

Advertisement
Ad

रोहित शर्मा हैं सबसे सफल आईपीएल कप्तान

हालांकि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा उपकप्तान की भूमिका में होते हैं लेकिन आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हैं। रोहित शर्मा पांच बार आईपीएल ख़िताब जीतकर सबसे सफल कप्तान हैं। उन्हें मैदान पर हर परिस्थिति में काफी शांत देखा जाता है। यही खासियत उन्हें अन्य कप्तानों से काफी अलग खड़ा करती है और मुंबई ने आईपीएल में आठ साल रोहित की कप्तानी में खेला और पांच खिताब हासिल किया।

रोहित शर्मा

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रोहित शर्मा के बल्ले से रन निकलने की उम्मीद सभी हो होगी। रोहित शर्मा हेमस्ट्रिंग चोट के कारण सीमित ओवर टीम में शामिल नहीं हैं लेकिन टेस्ट सीरीज तक वह फिट होकर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। विराट कोहली अपनी पत्नी की डिलेवरी के कारण पहले टेस्ट के बाद वापस भारत लौट आएँगे। इस स्थिति में रोहित शर्मा ही वह बल्लेबाज हैं, जो कंगारू गेंदबाजों के खिलाफ टिककर खड़े होने के अलावा तेजी से रन भी बना सकते हैं। हालांकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे भी टीम में हैं।

Advertisement
Ad
Published 23 Nov 2020, 22:38 IST
 
See more comments
 
 
×