सचिन तेंदुलकर

वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी के बचाव में उतरे सचिन तेंदुलकर

  • सचिने ने कहा कि माही ने परिस्थितियों के मुताबिक बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी पारी खेली
Richa Gupta
ANALYST
Modified 04 Jul 2019, 17:04 IST

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में भले ही महेंद्र सिंह धोनी रन बना रहे हों लेकिन उनकी धीमी बल्लेबाजी आलोचना का विषय बनी हुई है। इंग्लैंड से मुकाबला हारने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल किया गया था। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने 33 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी लेकिन फिर भी वो क्रिकेट प्रशंसकों के गले के नहीं उतरी। अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने आगे आकर महेंद्र सिंह धोनी का बचाव किया है। सचिन ने कहा है कि उन्होंने परिस्थितियों को देखते हुए बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी की थी।

सचिन ने कहा कि मुझे लगता है कि धोनी कि बांग्लादेश के खिलाफ यह महत्वपूर्ण पारी थीl उन्होंने वही किया, जिसकी टीम को जरूरत थी। अगर वह 50वें ओवर तक क्रीज पर टिकते हैं तो फिर बाकी बल्लेबाजों की भी मदद कर सकते हैं। उनसे यही उम्मीद की जा रही थी, जिस पर वह पूरी तरह खरे उतरे। उन्होंने धोनी की टीम के प्रति प्रतिबद्धता की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि समय की जरूरत के हिसाब से धोनी को बल्लेबाजी करनी चाहिए। उसने मंगलवार को वैसी ही बल्लेबाजी की थी।

Advertisement
Ad

इससे पहले वेस्टइंडीज के मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी धोनी का बचाव करते हुए कहा था कि वह इस खेल के दिग्गज हैं। उन्हें क्रिकेट की काफी समझ है। धोनी ने टीम को कई मैच जिताए हैं। दस में से आठ मौकों पर हमेशा उनका अनुभव काम आता है। उनका कुछ पारियों के हिसाब से आंकलन करना उचित नहीं है। 

हालांकि, इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान पर 11 रन की जीत के दौरान भारत के प्रदर्शन पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि धोनी और केदार जाधव के बीच सकारात्मक इच्छाशक्ति की कमी दिखी थी। मैं उनकी भागीदारी से बिल्कुल भी खुश नहीं था। हमने 34 ओवर तक स्पिनरों के खिलाफ बल्लेबाजी की और 119 रन जुटाए। इस दौरान हमारे अंदर आत्मविश्वास कम नजर आया था। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 04 Jul 2019, 17:04 IST
 
 
 
×