×

सारा तेंदुलकर ने पूरी की ग्रेजुएशन की पढ़ाई, पिता सचिन तेंदुलकर ने दीक्षांत समारोह में की शिरकत

सारा तेंदुलकर ने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से पूरी की है पढ़ाई

विनय प्रताप
07 Sep 2018, 05:41 IST
Advertisement
Ad

भारतीय टीम के पूर्व महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। ये ऐसे रिकॉर्ड हैं जिन्हें तोड़ना लगभग काफी मुश्किल है। अब इस महान खिलाड़ी के बच्चों से ऐसे ही उपलब्धियों की उम्मीद होना लाजिमी है। इसी कड़ी में सचिन तेंदुलकर की बेटी ने अपने पिता को गौरवान्वित होने का मौका दिया है। सचिन की बेटी सारा तेंदुलकर ने युनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन सेे ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। हाल ही में आयोजित हुए बेटी के दीक्षांत समारोह में पिता सचिन और मां अंजली ने भी शिरकत की।

 



 

 

सारा ने स्कूल की पढ़ाई धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई से पूरी की। इसके बाद वो ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल करने के लिए लंदन चलीं गईं , जहां उन्होंने युनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से अपनी पढ़ाई पूरी की। सारा ने गुरुवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फोटो शेयर की, जिसमें उनके साथ पिता सचिन तेंदुलकर और मां अंजली भी हैं। सचिन और अंजली अपनी बेटी के दीक्षांत समारोह में पहुंचे थे। इस तस्वीर में सारा काले रंग के कॉन्वोकेशन कोट और कैप में नज़र आ रही हैं। सारा ने फोटो के साथ अंग्रेजी में कैप्शन लिखा है" आइ डिड व्हॉट ?" गौरतलब है कि सारा की इस फोटो को 80 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया। वहीं कई लोगों ने इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया भी दी हैं। सारा को ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने पर बधाई और शुभकामनाएं भी मिल रही हैं।

 





 

बता दें कि सारा, सचिन और अंजली की पहली संतान हैं। 20 वर्षीय सारा ने अपनी मां जो कि एक डॉक्टर हैं, के नक्शेकदम पर चलते हुए मेडिसिन में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। सारा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। अपनी ज्यादातर गतिविधियों को इंस्टाग्राम पर शेयर करने वाली सारा के प्रशंसकों की फेहरिस्त काफी लंबी है। वहीं सचिन और अंजली की दूसरी संतान अर्जुन अपने पिता की विरासत को आगे ले जाते हुए क्रिकेट पर ध्यान दे रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंडिया- 19 के लिए पहला मैच खेला था।

Advertisement
Ad
वर्ल्ड कप 2019: महेंद्र सिंह धोनी की धीमी पारी के बचाव...
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: सचिन तेंदुलकर ने की गेंदबाजी, आईसीसी ने...
RELATED STORY
World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने की एम एस धोनी और केदार...
RELATED STORY
World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने कमेंटेटर के तौर पर शुरू...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: सचिन तेंदुलकर ने सरफराज अहमद की खराब...
RELATED STORY
विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर vs रोहित शर्मा: किसके शतकों...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: सुंदर पिचाई ने एमएस धोनी के अंदाज में...
RELATED STORY
पृथ्वी शॉ ने किया मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ...
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज: सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी के ट्वीट का दिया जवाब
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019 : सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली की कप्तानी...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad