India Test Headshots Session

AUS vs IND: संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा के नहीं होने की स्थिति पर अपने दो टेस्ट ओपनर चुने

  • संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में खेलने वाले टेस्ट ओपनर के बारे में बताया
  • भारतीय टीम सीमित ओवर सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलेगी
निरंजन
ANALYST
Modified 28 Nov 2020, 23:10 IST

रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट में टीम में नहीं होंगे। ऐसे में मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा? यह देखना दिलचस्प होगा। इस बीच संजय मांजरेकर का मानना है कि पृथ्वी शॉ दूसरे ओपनर होने चाहिए। वहीं संजय मांजरेकर का कहना है कि पृथ्वी शॉ के खराब खेलने पर शुभमन गिल को मौका दिया जाना चाहिए। इसके अलावा संजय मांजरेकर ने अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

संजय मांजरेकर ने ANI के साथ बातचीत करते हुए कहा, "मान लेते हैं कि रोहित शुरुआती दो टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में मयंक अग्रवाल टेस्ट मैचों में बतौर ओपनर खेलेंगे। मैं पृथ्वी शॉ के साथ दूसरे ओपनर के तौर पर जाऊंगा। देखते हैं यह कैसे जाता है और अगर शॉ अपनी आईपीएल की खराब फॉर्म को यहां भी जारी रखते हैं, तो शुभमन गिल की तरफ देखना चाहिए।"

Advertisement
Ad

भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेट में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट के बाद भारत वापस लौटेंगे। कोहली पिता बनने वाले हैं, ऐसे में उन्होंने आखिरी तीन टेस्ट नहीं खेलने का फैसला किया था। नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे की भूमिका अहम हो जाएगी।

संजय मांजरेकर का पूरा बयान

संजय मांजरेकर ने रहाणे को लेकर कहा, "अजिंक्य रहाणे को आगे आने चाहिए और नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। हनुमा विहारी नंबर पांच पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। अगर शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में इस्तेमाल करना है, तो वह छह नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।"

गौरतलब है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 नवंबर को पहले टेस्ट से होनी है, जो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए पहली बार टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया था। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।

Advertisement
Ad
Published 28 Nov 2020, 23:10 IST
 
See more comments
 
 
×